पश्चिम बंगाल

क्या बीजेपी में शामिल हो रहे हैं सौरव गांगुली, खुद दिया जवाब

Arun Mishra
28 Dec 2020 10:50 AM GMT
क्या बीजेपी में शामिल हो रहे हैं सौरव गांगुली, खुद दिया जवाब
x
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से मिलने के बाद बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं?

नई दिल्ली : रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से मिलने के बाद लगाए जा रहे बीजेपी में शामिल होने के कयासों के बीच अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने चुप्पी तोड़ी है। सौरव गांगुली ने कहा है कि अगर राज्यपाल आपसे मिलना चाहते हैं तो आपको उनसे मिलना पड़ेगा। इस बात को बस यहीं तक रहने दें। अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गांगुली के राजनीति से जुड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। सौरव गांगुली शाम करीब चार बजकर 40 मिनट पर राजभवन पहुंचे, लेकिन उन्होंने मुलाकात के कारणों को लेकर किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। गांगुली और धनखड़ के बीच यह मुलाकात शाम पांच बजकर 40 मिनट तक चली।

हालांकि, अब अपने या परिवार से किसी के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर गांगुली ने चुप्पी तोड़ते हुए सभी कयासों पर विराम लगा दिया है।

पिछले महीने एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सौरव गांगुली ने बीजेपी नेतृत्व को बता दिया है कि वह ना तो राजनीति में उतरना चाहते हैं और ना ही विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। 'द टेलिग्राफ' के ऑनलाइन संस्करण ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी थी। रिपोर्ट में कहा गया था कि सौरव गांगुली ने बीजेपी के सामने यह साफ कर दिया है कि वह एक्टिव पॉलिटिक्स में शामिल नहीं होना चाहते हैं और क्रिकेट प्रशासक के तौर पर अपनी भूमिका से खुश हैं। सूत्रों ने यह भी बताया था कि गांगुली की ओर से इनकार किए जाने के बाद पार्टी ने उनपर मन बदलने के लिए कोई दबाव नहीं डाला।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story