पश्चिम बंगाल

ममता बनर्जी को झटका, चुनाव से पहले टीएमसी में भगदड़, अब विधायक शीलभद्र दत्ता ने भी पार्टी छोड़ी

Arun Mishra
18 Dec 2020 7:30 AM GMT
ममता बनर्जी को झटका, चुनाव से पहले टीएमसी में भगदड़, अब विधायक शीलभद्र दत्ता ने भी पार्टी छोड़ी
x
पार्टी में मची इस हलचल के बीच शुक्रवार को ही ममता बनर्जी ने बैठक बुलाई है.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस में हलचल मच गई है. शुक्रवार को पार्टी के एक और विधायक शीलभद्र दत्ता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. आपको बता दें कि शीलभद्र दत्ता 24 परगना जिले के बैरकपुर से विधायक हैं. शीलभद्र दत्ता ने पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा भेजा.

बीते दिन राज्य सरकार में पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी छोड़ दी थी. ऐसे में टीएमसी को लगातार दो दिन ये लगा दूसरा बड़ा झटका है. गौरतलब है कि शीलभद्र दत्ता ने कई बार प्रशांत किशोर को लेकर नाराजगी जता चुके हैं. पीके के काम करने के तरीके को उन्होंने मार्केटिंग कंपनी जैसा बताया और कहा था कि ऐसे माहौल में काम नहीं हो सकता है.

आपको बता दें कि टीएमसी में पिछले काफी दिनों से कुछ नेताओं ने मोर्चा खोला हुआ है, ऐसे में अब लगातार इस्तीफे हो रहे हैं. शुभेंदु अधिकारी के बाद अब शीलभद्र दत्ता ने इस्तीफा दिया, पहले जितेंद्र तिवारी बागी रुख अपना चुके हैं. ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी की मुश्किलें बढ़ रही हैं.

पार्टी में मची इस हलचल के बीच शुक्रवार को ही ममता बनर्जी ने बैठक बुलाई है. ममता हर शुक्रवार को नेताओं के साथ बैठक करती हैं, जो इस बार पार्टी में उठी बागी आवाजों के बीच हो रही है.

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को बंगाल दौरे पर पहुंच रहे हैं. अमित शाह दो दिनों तक बंगाल में रहेंगे, इस दौरान कई बैठकों में हिस्सा लेंगे. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि शाह के बंगाल दौरे के दौरान कई नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

Next Story