पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में रेल हादसा : एक मालगाड़ी ने दूसरी को पीछे से मारी टक्कर, 12 डिब्बे पटरी से उतरे

Arun Mishra
25 Jun 2023 5:27 AM GMT
पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में रेल हादसा : एक मालगाड़ी ने दूसरी को पीछे से मारी टक्कर, 12 डिब्बे पटरी से उतरे
x
पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में एक बड़ा रेल हादसा हो गया है।

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में एक बड़ा रेल हादसा हो गया है। यहां दो मालगाड़ियां आपस में टकरा गईं। इसके बाद कम से कम 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। जानकारी के मुताबिक सुबह 4 बजे के करीब ओंडा स्टेशन के पास यह हादसा हुआ। एक मालगाड़ी का चालक घायल हो गया है। सूत्रों का कहना है कि एक मालगाड़ी ने दूसरी को पीछे से टक्कर मार दिया।

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक दोनों ही मालगाड़ियों में कोई सामान नहीं लदा था। हादसे के आद्रा मंडल में ट्रेन रूट प्रभावित है और यातायात रुक गया है। रेलवे के अधिकारी जल्द ही रूट को रीस्टोर करने की कोशिश में लगे हुए हैं। यह रेलवे डिविजन पश्चिम बंगाल के चार जिलों में सेवाएं देता है। पश्चिम मिदनापुर, बांकुरा, पुरुलिया और बर्दवान के रूट इस डिवीजन से संचालित होते हैं।

जानकारी के मुताबिक रेलवे अधिकारी घटना की जांच करेंगे। एक टीम हादसे वाली जगह पर पहुंची है। घटना के तुरंत बाद यहां स्थानीय लोग पहुंच गए थे। इस हादसे से बड़े सवाल खड़े हुए हैं। अगर मालगाड़ी की जगह पर कोई यात्री गाड़ी होती तो एक बार फिर बालासोर जैसा हादसा हो सकता था।

बालासोर में भी पटरी पर खड़ी मालगाड़ी को पीछे से आ रही ट्रेन ने जोरदार टक्कर मारी थी। दूसरी तरफ से आ रही हावड़ा एक्सप्रेस भी इसी की चपेट में आ गई। इस घटना की भी जांच चल रही है। हालांकि अभी दुर्घटना के असली कारणों पर कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

Next Story