Home > राज्य > पश्चिम बंगाल > West Bengal : ममता बनर्जी ने बुलाई राज्यस्तरीय बैठक, भाजपा मना रही काला दिवस

West Bengal : ममता बनर्जी ने बुलाई राज्यस्तरीय बैठक, भाजपा मना रही 'काला दिवस'

उत्तर 24 परगना जिले में कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद भारतीय जनता पार्टी गस्से में है।

 Sujeet Kumar Gupta |  10 Jun 2019 8:40 AM GMT  |  नई दिल्ली

West Bengal : ममता बनर्जी ने बुलाई राज्यस्तरीय बैठक, भाजपा मना रही

पश्चिम बंगाल । पश्चिम बंगाल लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद भी पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। उत्तर 24 परगना जिले में कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद भारतीय जनता पार्टी गस्से में है। हिंसा को लेकर राजनीतिक माहौल काफी गर्म है। तो जिस तरह का माहौल पश्चिम बंगाल में है, उसको देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज हावड़ा में राज्य स्तरीय प्रशासनिक समीक्षा बैठक की।

इससे पहले गृह मंत्रालय ने ममता सरकार को अडवाइजरी जारी करते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जरूर कदम उठाने को कहा है। दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल के चीफ सेक्रटरी ने भी गृह मंत्रालय को खत लिखकर जानकारी दी है कि राज्य में स्थिति नियंत्रण में है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी आज बशीरहाट में 12 घंटे का बंद और पूरे बंगाल में काला दिवस मना रही है।

बता दें कि उत्तर 24 परगना में शनिवार को हुई झड़प में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के अंतिम संस्कार को लेकर राज्य की पुलिस और बीजेपी नेताओं के बीच रविवार को टकराव हो गया। बशीरहाट में रविवार को अंतिम दर्शन के लिए पार्टी कार्यालय ले जाए जा रहे शवों को पुलिस ने रोक लिया। इस बीच पुलिस पर मनमानी करने का आरोप लगाकर बीजेपी आज पूरे बंगाल में 'काला दिवस' मना रही है। बता दें कि शनिवार को 24 परगना जिले के भंगीपारा में हुई झड़प में 4 लोगों की मौत हो गई थी।

मुकुल रॉय ने कहा- गृहमंत्री शाह से करेंगे शिकायत

इस संबंध में बीजेपी के नेता मुकुल रॉय ने इस घटना के बाद ट्वीट कर बताया कि तीन कार्यकार्ताओं को टीएमसी के गुंडों ने संदेशखाली में गोली मार दी है. उन्होंने लिखा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ हो रही हिंसा के लिए ममता बनर्जी खुद जिम्मेदार है। इस पूरे मामले की शिकायत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी से करेंगे। वहीं बताया जा रहा है कि मुकुल गृहमंत्री अमित शाह से इस संबंध में बात करने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top