Bihar Board 10th Results 2020: बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट का देखिये आज

Update: 2020-05-22 05:24 GMT

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) के 10वीं के रिजल्ट का 15 लाख बच्चों को इंतजार है. बोर्ड ने रिजल्ट तैयार कर लिया है, ऐसे में रिजल्ट की घोषणा कभी भी हो सकती है. जानकारी के मुताबिक कॉपी चेकिंग और टॉपर्स के इंटरव्यू की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है. ऐसे में पिछले दो दिनों से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि रिजल्ट कभी भी आ सकता है. दरअसल, अगले दो दिन शनिवार और रविवार होने के कारण इसकी प्रबल संभावना है कि BSEB 10वीं के रिजल्ट की घोषणा आज ही हो जाए. हालांकि, बोर्ड की तरफ से अभी तक इस बारे में किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

पहले बुधवार और फिर गुरुवार को इंतजार के बाद भी बोर्ड ने रिजल्ट की घोषणा नहीं की. ऐसे में सभी की नजरें नतीजों की घोषणा पर टिकी हुई हैं. बताया जा रहा है कि 12वीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा की तरह ही इस बार भी बोर्ड किसी प्रकार की प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेगा. बोर्ड सिर्फ प्रेस रिलीज जारी कर रिजल्ट की घोषणा करेगा. इससे पहले 24 मार्च को 12वीं क्लास के रिजल्ट के समय भी बोर्ड ने ऐसा ही किया था.

जानकारी के मुताबिक बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने रिजल्ट की घोषणा को लेकर तैयारी पूरी कर ली है. अब घोषणा करना बाकी है. रिजल्ट की घोषणा होते ही उन 15 लाख बच्चों का इंतजार खत्म हो जाएगा, जिन्होंने परीक्षा दी थी.

इन वेबसाइट्स के माध्यम से छात्र अपना परिणाम देख सकते हैं...

> Biharboardonline.bihar.gov.in

> Biharboard.online

> onlinebseb.in

> Bsebresult.online

ऐसे करें बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक

1. बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं

2. वहां दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें

3. सामने दिख रहे बॉक्स में रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालें और सबमिट करें

4. इसके बाद मांगी गई डिटेल्स भरें और फिर उसे सबमिट कर दें

5. बटन दबाने के बाद रिजल्ट आपके सामने होगा

लगातार दो दिनों से लगाए जा रहे कयासों के बाद भी बोर्ड ने रिजल्ट की घोषणा को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है. ऐसें में छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि ऊपर दिए गए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें.

Tags:    

Similar News