राहुल गांधी बनें लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष, CWC बैठक में प्रस्ताव पास...राहुल ने फिर दिया ये बड़ा बयान!

राहुल गांधी ने इस बारे में सोचने के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों से कुछ वक्त मांगा.

Update: 2024-06-08 09:46 GMT

दिल्ली में आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की अहम बैठक हुई, इस CWC बैठक में कांग्रेस के लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन को लेकर मंथन हुआ. बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सोनिया गांधी राहुल गांधी प्रियंका गांधी वाड्रा समेत अन्य CWC के सदस्य शामिल होंगे.

बैठक में शामिल ज्यादातर सांसदों ने राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग की. बता दें कि इस बार कांग्रेस लोकसभा चुनाव में 99 सीटें जीतकर बीजेपी के बाद दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी है.

सोचने के लिए कुछ वक्त मांगा- 

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के लिए अपने नाम का प्रस्ताव पारित होने पर राहुल गांधी ने इस बारे में सोचने के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों से कुछ वक्त मांगा. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में कहा, 'मैं आपका ध्यान इस तथ्य की ओर आकर्षित करना चाहता हूं कि भारत जोड़ो यात्रा जहां भी गई, हमने वहां कांग्रेस पार्टी के वोट प्रतिशत और सीटों की संख्या में वृद्धि देखी.' उन्होंने बैठक के दौरान अपने संबोधन में कहा, 'मणिपुर में, हमने दोनों सीटें जीतीं. हमने नागालैंड, असम और मेघालय में भी सीटें जीतीं. महाराष्ट्र में हम सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे. देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए सभी क्षेत्रों के लोगों ने कांग्रेस पार्टी का समर्थन किया. इसके अलावा, हमने एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक मतदाताओं के प्रभुत्व वाली सीटों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी सीटों में वृद्धि देखी. आगे बढ़ते हुए, हमें शहरी क्षेत्रों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी.' उन्होंने आगे कहा कि जब पार्टी अपने पुनरुद्धार का जश्न मना रही है, तो कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को थोड़ा रुकना चाहिए, क्योंकि कुछ राज्यों में हमने अपनी क्षमताओं और अपेक्षाओं के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है.



Tags:    

Similar News