ENGWE की इलेक्ट्रिक बाइक X 26 हुई लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

यह ऑल टेर्रेन बाइक है, यानि कि इसे हर तरह के एरिया और परिस्थितियों में चलाने के लिए डिजाइन किया गया है।

Update: 2022-07-21 03:45 GMT

ENGWE ने इलेक्ट्रिक बाइसाइकिल X26 को Indiegogo क्राउडफंडिंग कैम्पेन के तहत लॉन्च किया है। यह ऑल टेर्रेन बाइक है, यानि कि इसे हर तरह के एरिया और परिस्थितियों में चलाने के लिए डिजाइन किया गया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में 50km/h की टॉप स्पीड दी गई है और 100km रेंज दी गई है। कंपनी का कहना है कि यह मार्केट में सबसे लम्बी रेंज देने वाली ई-बाइक है। 

जानिए फीचर्स 

ENGWE X26 एक ऑल टेर्रेन बाइक है जिसका वजन केवल 41 किलोग्राम है। यह फोल्डेबल डिजाइन के साथ आती है और इसी कारण पोर्टेबल भी बन जाती है। इसे आसानी से फोल्ड किया जा सकता है। इलेक्ट्रिक बाइक में 1,373Wh की डुअल बैटरी लगी हैं। इन्हें स्वैप भी किया जा सकता है। X26 में 1000W की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है। जैसा कि पहले बताया गया है, इस इलेक्ट्रिक बाइक में 50km/h की टॉप स्पीड दी गई है जिसमें तीन स्पीड ऑप्शन दिए गए हैं- नॉर्मल, एसिस्ट और स्पोर्ट। इसमें हाइड्रॉलिक ब्रेक सिस्टम मिलता है। 

ENGWE X26 में ट्रिपल शॉक सस्पेंशन सिस्टम है। टायर काफी मोटे हैं जिससे यह एक कम्फर्टेबल राइड देती है। बाइक में फुल कलर एलसीडी स्क्रीन भी लगाई गई है जिससे कि राइडर को परफॉर्मेंस की जानकारी भी साथ-साथ मिलती रहती है। इसमें 12W की हेड लाइट और ब्रेक लाइट भी दी गई है।  

जानिए कीमत

ENGWE X26 की रिटेल कीमत 2,699 डॉलर (लगभग 2 लाख 15 हजार रुपये) है। लेकिन Indiegogo कैम्पेन में शपथ लेने के बाद इसे 1,599 डॉलर (लगभग 1 लाख 27 हजार रुपये) में खरीदा जा सकता है। इसके लिए डिलीवरी अक्टूबर 2022 में शुरू हो जाएंगीं। ई-बाईक को कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। 

कंपनी का कहना है कि बाइक का प्रोडक्शन जारी है और इसके लिए डिलीवरी अक्टूबर 2022 में शुरू हो जाएंगीं। Indiegogo कैम्पेन 14 अगस्त तक चलने वाला है। कैम्पेन के तहत ई-बाइक पर कई तरह के डिस्काउंट मिल रहे हैं। फिलहाल बाइक को यूरोप और अमेरिका में खरीदा जा सकता है। 

Tags:    

Similar News