Prabhat Jha Passes away: भाजपा के वरिष्ठ नेता का निधन, पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

Prabhat Jha Passes away: 67 साल की उम्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का शुक्रवार को निधन हो गया. पिछले एक महीने से प्रभात झा का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था.

Update: 2024-07-26 09:55 GMT

Prabhat Jha Passes away: शुक्रवार की सुबह भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन हो गया. पिछले लंबे समय से प्रभात झा बीमार चल रहे थे. वहीं, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. इस दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली. इस खबर की पुष्टि खुद उनके बेटे ने की. भाजपा के वरिष्ठ नेता के निधन से परिवार और पार्टी के नेताओं में शोक की लहर फैल गई है. बता दें कि प्रभात झा के पार्थिव शरीर को विशेष विमान से उनके पैतृक गांव लाया जा रहा है.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता का निधन

उन्हें बिहार के सीतामढ़ी ले जाया जा रहा है, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. प्रभात झा मूल रूप से बिहार के रहने वाले थे. वहीं, ग्वालियर से राजनीति में सक्रिय थे. भाजपा नेता के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शोक व्यक्त किया. उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि ' वरिष्ठ नेता प्रभात झा के निधन का दुखत समाचार मिला. बाबा महाकाल उनकी दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें.

सीएम मोहन यादव ने दी श्रद्धांजलि

67 वर्षीय प्रभात झा की बात करें तो वह लंबे समय तक राजनीति में सक्रिय रहे. उनका जन्म 4 जून 1957 में बिहार के दरभंगा में हुआ. वहीं, बचपन में ही वह अपने परिवार के साथ एमपी के ग्वालियर में जाकर बस गए. जहां उन्होंने पढ़ाई की और फिर काम शुरू किया. प्रभात झा की बात करें तो उन्होंने पत्रकारिकता से अपनी शुरुआत की थी. बाद में वह राजनीति में आ गए और बीजेपी के दिग्ग्ज नेता के रूप में अपनी पहचान बनाई. प्रभात झा एमपी से राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं और वह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर भी रह चुके हैं.

लंबे समय से राजनीति में थे सक्रिय

करीब एक महीने से उनका इलाज मेदांता अस्पताल में चल रहा था. इस दौरान उनसे मिलने के लिए एमपी के सीएम समेत बीजेपी के कई बड़े नेता भी पहुंचे थे. शुक्रवार की रात जैसे ही बीजपी नेताओं को उनके निधन की खबर मिली, पार्टी में शोक की लहर फैल गई.

Tags:    

Similar News