सलमान खान की मर्डर की प्लानिंग उसी हथियार से बनाई गई, जिससे हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या, 60-70 लोग रखते थे नजर

सलमान की हत्या की योजना उसी हथियार से बनाई गई थी जिससे की सिद्धू मूसेवाला की हत्या, 60-70 लोग उस पर नजर रखते थे

Update: 2024-07-02 05:27 GMT

14 अप्रैल को बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग मामले ने एक्टर के फैंस को झकझोर कर रख दिया. जिसके तुरंत बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी. इस जांच के दौरान पुलिस ने मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. मामले की जांच कर रही नवी मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पांच आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है, जिन्हें इस मामले में गिरफ्तार किया गया है.

इस हत्याकांड को भी सिद्धू मूसेवाला की तरह अंजाम देने की योजना थी. ताजा जानकारी के मुताबिक, सलमान खान को उस हथियार से मारने की प्लानिंग थी, जिससे सिद्धू मूसेवाला को मारा गया था. पुलिस के अनुसार दायर चार्जशीट में कहा गया है कि बिश्नोई गैंग ने सलमान खान की हत्या के लिए 25 लाख रुपए की सुपारी ली थी. आरोपी पाकिस्तान से AK 47, AK 92 और M 16 जैसे आधुनिक हथियार खरीदने की योजना बना रहे थे, साथ ही तुर्की में बनी जिगाना पिस्तौल भी.

जिगाना वही हथियार है जिससे पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी। आरोपी इन हथियारों का इस्तेमाल करके सलमान खान की हत्या करने की योजना बना रहे थे. पुलिस की चार्जशीट में यह भी कहा गया है कि आरोपी अप्रैल 2023 से सलमान खान को मारने की योजना बना रहे थे. करीब 60 से 70 लोग सलमान खान की हर हरकत पर नजर रख रहे थे, जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि ये सभी लोग मुंबई में सलमान खान के पनवेल वाले घर, फार्म हाउस और गोरेगांव फिल्म सिटी में मौजूद थे.

Similar News