पेंशन व किसान सम्मान निधि दिलाने के नाम पर लिखाया दान पत्र

Update: 2022-01-08 06:01 GMT

सुरेंद्र पाल सिंह 

▪️छोटी बहू ने फरेब रच जेठ की जमीन हड़पी

▪️जानकारी के बाद बुजुर्ग के पैरों तलो जमीन खिसकी

अयोध्या: जिले के इनायतनगर थाना क्षेत्र के भागीपुर गांव में 97 वर्षीय वृद्ध का इलाज करवाते हुए किसान सम्मान निधि एवं वृद्धावस्था पेंशन दिलाए जाने के नाम पर सगी छोटी बहू द्वारा खाते की भूमि बैनामा करा दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है जानकारी के बाद पीड़ित वृद्ध ने तहसील प्रशासन एवं जिलाधिकारी सहित प्रदेश के मुख्यमंत्री को शिकायती प्रार्थना पत्र भेजकर न्याय की गुहार की है। बुजुर्गों द्वारा मामले में शिकायत किए जाने के बाद अब उसकी जान को भी खतरा मंडराने लगा है।

हालांकि तहसीलदार मिल्कीपुर की ओर से नामांतरण प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र स्थित इनायत नगर थाना क्षेत्र के भागीपुर गांव अंतर्गत पूरे पाठक निवासी 97 वर्षीय रामबरन पुत्र बरसाती ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि उनकी सगी छोटी बहू सरजू देवी पत्नी समर बहादुर एवं समर बहादुर के पुत्र श्रवण कुमार अपने दोस्त सोनू कुमार के साथ उन्हें बीते 11 नवंबर 2021 को यह कहते हुए इनायतनगर धमोलिया ले जाया गया कि वहां पर बहुत अच्छे डॉक्टर हैं, तुम्हारा इलाज करवा देते हैं। जिनके झांसे में आकर बुजुर्ग इनायतनगर चला गया।

इनायत नगर पहुंचने पर उपरोक्त लोगों द्वारा यह कहा गया कि तहसील चलते हैं उस काम है। पहले उसे निपटा लिया जाए। तहसील पहुंचने पर उनसे उपरोक्त लोगों ने कहा कि किसान सम्मान निधि व पेंशन बनवा लिया जाए। इसमें कोई गवाही नहीं मिल रही है, जिस पर आप को गवाह के तौर पर हस्ताक्षर बनाना है। बुजुर्ग लोगों के झांसे में आ गया और कई प्रपत्र के ऊपर हस्ताक्षर अंगूठा लगाता चला गया। बाद में पता चला कि छोटी पुत्र बधू सरजू देवी ने अपने नाम बुजुर्ग के खाते की संपूर्ण भूमि का दान पत्र लिखवा लिया है। जानकारी होते ही बुजुर्ग रामबरन के पैरों तले जमीन खिसक गई और इसकी जानकारी अपने बड़े बेटे समरजीत को दी।

बीते 3 जनवरी को तहसीलदार मिल्कीपुर को भी उक्त धोखाधड़ी एवं कुचक्र की सूचना देते हुए नामांतरण प्रक्रिया पर रोक लगाए जाने की मांग की। ठगी के शिकार बुजुर्ग का आरोप है कि अब उसे, उसके बहू सहित अन्य जालसाजों द्वारा जान से मार डालने की धमकी दिए जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। उसके साथ कभी भी कोई भी अप्रिय घटना घट सकती है। मामले में वृद्ध ने तहसील एवं जिला प्रशासन से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री को शिकायती प्रार्थना पत्र भेजकर कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

Similar News