लखनऊ बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हुई, 28 लोग घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, ट्रक ड्राइवर ने बताया भयावह मंजर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीन मंजिला बिल्डिंग गिरने से कई बेगुनाह काल के गाल में समा गए है।

Update: 2024-09-08 04:00 GMT

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में शनिवार शाम एक बड़ा हादसा हो गया था। ट्रांसपोर्ट नगर में तीन मंजिला इमारत के भरभराकर गिरने से कई लोग इसकी चपेट में आ गए थे। इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 पहुंच गई है और 28 लोग घायल हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

जानकारी के अनुसार, हरमिलाप बिल्डिंग में तीन फ्लोर थे। नीचे मोबील और स्पेयर पार्ट्स का काम होता था। बीच के फ्लोर में दवाओं का और तीसरे फ्लोर पर गिफ्ट आइटम का वेयर हाउस था। प्रशासन का कहना है कि नीचे के फ्लोर से सबको निकाला दिया गया है। अभी दो फ्लोर के कितने मलबे में फंसे है अभी ठीक से पता नहीं है। ड्रोन लाये गये हैं। मलबे से वॉइस डिटेक्ट करने की कोशिश हो रही है।

प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में इमारत गिरने से कई लोग दब गए। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ ने मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकाला। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इमारत का नाम हरमिलाप बिल्डिंग है जो कि तीन मंजिला है। बिल्डिंग में दवाओं का कारोबार होता था। मौके पर आठ एंबुलेंस पहुंची थीं। आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त एम्बुलेंस के लिए बोला गया है। घायलों को लोक बंधु अस्पताल ले जाया गया है।

ट्रक ड्राइवर ने बताया भयावह मंजर

इस ट्रक को हादसे से चंद मिनट पहले ही बिल्डिंग के भीतर माल उतरवाने के लिए ले जाया गया था। हादसे को लेकर ट्रक ड्राइवर ने आपबीती सुनाई है। ट्रक ड्राइवर ने बताया कि ट्रक में दवाई लदी थी उसे उतरवाने के लिए ट्रक को खड़ा करके बाहर निकल कर सामने लगे पीपल के पेड़ के पास पहुंचा था। तभी अचानक से बिल्डिंग गिरने की आवाज आई।

ट्रक ड्राइवर ने बताया कि देखते ही देखते आंखों के सामने सब धुआं धुआं हो गया। एक समय कुछ साफ साफ दिखाई नहीं दे रहा था। उसने बताया कि दवाई को दिल्ली से लेकर लखनऊ आया था। लखनऊ की इस बिल्डिंग में दवाई को उतारना था। वहीं बिल्डिंग के गिरने को लेकर कई कारण निकलकर आ रहे हैं। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त बारिश हो रही थी।

साथ ही कुछ लोगों का कहना है कि बिल्डिंग के पिलर में क्रैक आ गया था। अचानक से झटका जैसा महसूस हुआ उसके बाद यह हादसा हुआ है। वहीं सूत्रों का कहना है कि ट्रक के बैक होते वक्त लगी टक्कर से यह हादसा हो गया है। हालांकि बिल्डिंग गिरने के पीछे की असलियत क्या है ये तो जांच के बाद ही सामने आएगा। लेकिन इस हादसे की वजह से कई बेगुनाहों की जान चली गई है।

Similar News