कार्यवाहक एसपी मिर्जापुर डॉ राजीव नारायण मिश्र बोले, जिले में कानून का राज और प्रत्येक पीड़ित को न्याय दिलाना मेरी प्राथमिकता होगी

Update: 2023-02-25 05:10 GMT

मिर्जापुर जिले में पहुंचे तेज तर्रार आईपीएस राजीव नारायण मिश्र ने माता विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन कर शुक्रवार की रात प्रभारी एसपी के रूप में दायित्व ग्रहण किया। दर्शन अर्चन के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ सार्थक कार्रवाई करना पहली प्राथमिकता में शामिल है।

एसपी राजीव नारायण मिश्रा ने कहा कि समाज में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए उचित कार्रवाई किया जाएगी। पीड़ितों को त्वरित न्याय मिले और कानून के दायरे में लोगों की मदद की जाएगी। महिलाओं के लिए सुरक्षित वातावरण का निर्माण प्राथमिकता में शामिल है। राष्ट्रपति ने वीरता पदक, पुलिस पदक के साथ ही सैकड़ों सम्मान से राजीव को सम्मानित किया जा चुका है।

आईपीएस राजीव नारायण मिश्रा ने अयोध्या में 5 आतंकियों को जवानों ने ढेर किया था

अयोध्या में 5 जुलाई 2005 में आतंकी हमले के दौरान 5 आतंकियों को सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर ढेर किया था। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नोएडा में उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली में आतंक का पर्याय रहे बलराज भाटी को एसटीएफ एसपी रहते हुए दिन के उजाले में हरियाणा पुलिस के साथ ढेर किया था। इस पर तीन प्रदेश की पुलिस ने ढाई लाख का इनाम घोषित किया था। 3 वर्ष से लगातार माघ मेला प्रयागराज में एसपी का दायित्व निर्वहन किया है।

वाराणसी से पुलिस अधिकारी के रूप में सेवा आरम्भ कर एसएसपी एसटीएफ, एसपी कुशीनगर , एसपी एटीएस,पीएसी एवं सर्विलास सेल में उल्लेखनीय योगदान दिया है। राजीव मिश्रा लेक्चरर, पीसीएस की नौकरी छोड़कर आईपीएस के रूप में सेवारत हैं। विंध्याचल नवरात्रि मेले के दौरान तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था किए जाने को कहा।

उन्होंने बताया कि वर्दी और बिना वर्दी वाले जवानों के साथ ही सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी। माता के धाम में आने वाले भक्तों को कोई दिक्कत न हो, इस पर विशेष ध्यान रखा जायेगा। देर रात उन्होंने माता-रानी के दर्शन किए। इसके बाद अपना कार्यभार संभाला।

Tags:    

Similar News