Archived

चुनावी हार का बदला ले रहा 'गांधी परिवार' : पीएम मोदी

Special News Coverage
5 Feb 2016 2:29 PM GMT
चुनावी हार का बदला ले रहा 'गांधी परिवार' : पीएम मोदी

गुवाहाटी : पीएम नरेन्द्र मोदी ने 'गांधी परिवार' पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘एक परिवार’ गरीबों के हित में शुरू की गयी विकास योजनाओं में बाधा पहुंचा रहा है। मोदी ने यह भी कहा कि उन्हें लगता है कि ऐसा करके यह परिवार 2014 में मिली चुनावी हार का बदला ले रहा है।

राज्यसभा की कार्यवाही बाधित करने के लिए कांग्रेस की आलोचना करते हुए मोदी ने कहा कि सरकार के लिए इतनी बाधाएं किसी भी विपक्षी पार्टी ने नहीं खड़ी की हैं। उन्होंने कहा,” हम लोकसभा में विधेयक पारित कराने में सफल रहे लेकिन राज्यसभा में कांग्रेस ने कार्यवाही बाधित कर दी। इस तरह की नकारात्मक राजनीति से किसी का लाभ नहीं होगा और विपक्ष को सकारात्मक भूमिका अदा करनी चाहिए।”

पीएम ने कहा, 'जो चुनाव में हार कर 400 से 40 पर आ गए, वे मोदी को काम करने नहीं दे रहे। उन्होंने अवरोध और कठिनाई खड़ी करने का फैसला कर लिया है। यह षडयंत्र जारी है।'

इसे भी पढ़ें : राहुल गांधी बोले, ‘पीएम का काम देश चलाना होता है, न कि बहाने बनाना’

उन्होंने कहा, 'विपक्ष में भी कई ऐसे नेता हैं जो मोदी, बीजेपी और सरकार का विरोध करते हैं, लेकिन वे सदन की कार्यवाही चलने देना चाहते हैं। लेकिन एक परिवार इतना हठी है कि वे राज्यसभा की कार्यवाही चलने नहीं दे रहा और न ही विकास के राष्ट्रीय एजेंडे को आगे ले जाने दे रहा है। इसकी वजह यह है कि इस देश के लोगों ने उन्हें हराया है।'

मोदी ने साथ ही जोर दिया कि लोगों के कल्याण के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को राजीनिक मतभेदों को दरकिनार करके मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने असम के चाय बागान के मजदूरों की स्थिति का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्हें आवास, पीने का स्वच्छ पानी और बच्चों की शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधायओं से भी वंचित रखा गया है।

प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब संसद के पिछले दो सत्रों में कामकाज बाधित रहने के कारण सदन में जीएसटी समेत आर्थिक सुधार के कई महत्वपूर्ण कदम लंबित हैं और सरकार इन्हें बजट सत्र के दौरान आगे बढ़ाना चाहती है।
Next Story