Archived

ये लो इससे सस्ता अब कही नहीं, JIO से भी सस्ता DATA दे रही है यह कंपनी

Vikas Kumar
21 Nov 2017 12:30 PM GMT
ये लो इससे सस्ता अब कही नहीं, JIO से भी सस्ता DATA दे रही है यह कंपनी
x
जियो के आने के बाद से डेटा सस्ता हो गया है और टेलीकॉम कंपनियां कम कीमत पर ज्यादा डेटा पेश कर रही हैं। लेकिन अब जिओ को सीधी टक्कर देने के लिए...

नई दिल्ली : रिलायंस जियो के आने के बाद से सभी टेलीकॉम कंपनियों का खेल बिगड़ चूका है, जियो के आने के बाद से डेटा सस्ता हो गया है और टेलीकॉम कंपनियां कम कीमत पर ज्यादा डेटा पेश कर रही हैं।

अपने सस्ते डेटा और फ्री कॉल के कारण जियो टेलीकॉम इंडस्ट्री की बाकी कंपनियों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है और इसे इंडस्ट्री का गेमचेंजर कहना गलत नहीं होगा। लेकिन अब जिओ को सीधी टक्कर देने के लिए वाई-फाई डब्बा नाम की एक नई कंपनी आ चुकी है। जो रिलायंस जियो सहित सभी कंपनियों को टक्कर दे रही है।

दरअसल बेंगलूरु स्टार्टअप वाई-फाई डब्बा बेहद सस्ती दरों पर इंटरनेट डेटा दे रहा है। इसके प्लान के बारे में बात करें तो इसमें 2 रुपये में 100 एमबी डेटा , 10 रुपये में 500एमबी डेटा और 20 रुपये में 1 जीबी डेटा मिल रहा है।

वाई-फाई डब्बा के इस प्लान की वैलिडिटी 24 घंटे है। यहां खास बात ये हैं कि टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो 19 रुपये में 150 एमबी डेटा और 52 रुपये में 1.05 जीबी डेटा दे रही है।




आपको बता दें इस कंपनी का डेटा आपको प्रीपेड टोकन के रुप में मिलेगा जोकि छोटी दुकानों और चाय के स्टॉल पर उपलब्ध होगा। इसमें आपको टोकन खरीद कर अपना नंबर पंच करना होगा इसके बाद आपके नंबर पर OTP आएगा जिसे कंफर्म करके आप ये डेटा ले सकते हैं।

गौरतलब है इस साल की शुरुआत में सरकारी एजेंसी सी-डॉट की तरफ से कहा गया कि सरकार छोटे दुकान और रेहड़ी में वाईफाई डिवाइस लगाने की तैयारी कर रही है। फिलहाल ऐसा कुछ होता नहीं दिख रहा है लेकिन इससे पहले वाईफाई डब्बा आ चुका है जो सरकारी नहीं बल्कि प्राइवेट है।

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि 'हम एक अलग किस्म का बेहद तेज नेटवर्क दे रहे हैं। हम आपको बेंगलूरु शहर में बेहद सस्ती दर पर वाई-फाई उपलब्ध कराएंगे।' ऐसे में अब ये देखना जबरदस्त होगा कि ये कंपनी लोगों को कितना लुभा पाएगी।

जिओ यूजर्स की उडी नींद एयरटेल का यह प्लान देखकर!

Jio बंद करने जा रही है फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा, जानें ये है वजह

एयरटेल लाया JIO से तगड़ा ऑफर, जानिए क्या हैं कुछ खास

अब टीवी और ब्रॉडबैंड क्षेत्र में JIO मचाएगी धमाल, इन शहरो में जल्द होगी लॉन्च

Next Story