​​ सीआरपीएफ में निकाली गई है बंपर भर्तियां पांचवी से लेकर ग्रेजुएट तक कर सकते हैं आवेदन, इंटरव्यू द्वारा किया जाएगा चयन

सीआरपीएफ ने अपने कुछ पदों पर भर्तियां निकाली है जिसकी लास्ट डेट 24 अप्रैल है. 24 अप्रैल से पहले सीआरपीएफ ने आवेदन मांगे हैं. सीआरपीएफ ने हेडमिस्ट्रेस, टीचर और आया के पदों पर 24 अप्रैल तक आवेदन मांगे है.

Update: 2023-04-19 13:23 GMT

CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ ने अपने कुछ पदों पर भर्तियां निकाली है जिसकी लास्ट डेट 24 अप्रैल है. 24 अप्रैल से पहले सीआरपीएफ ने आवेदन मांगे हैं. सीआरपीएफ ने हेडमिस्ट्रेस, टीचर और आया के पदों पर 24 अप्रैल तक आवेदन मांगे है.

CRPF Recruitment 2023: अगर आप भी सिर्फ पांचवी पास है और सरकारी नौकरी तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. सरकारी नौकरी पाने वालों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ ने अपना एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक सीआरपीएफ, दादरी रोड ग्रेटर नोएडा ने हेडमिस्ट्रेस, टीचर और आया के पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक कैंडिडेट्स को सीआरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा.

आवेदन की लास्ट डेट

आपको बता दें कि सीआरपीएफ के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 24 अप्रैल 2023 है. इसके बाद किसी भी तरीके का आवेदन फॉर्म नहीं लिया जाएगा.

रिक्त पदों की संख्या

इस भर्ती अभियान के जरिए हेडमिस्ट्रेस, टीचर और आया के कुल 9 पदों पर भर्ती की जाएगी.

जरूरी योग्यता

हेडमिस्ट्रेस पद - कैंडिडेट्स को कम से कम 50 फीसदी अंक के साथ ग्रेजुएट और प्राइमरी एजुकेशन में बीएड/दो वर्षीय डिप्लोमा/बीटीसी/समकक्ष और बेसिक स्कूल में 5 वर्षों का टीचिंग अनुभव होना चाहिए.

टीचर पद - कैंडिडेट्स को कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएट और प्राइमरी एजुकेशन में बीएड/दो साल का डिप्लोमा/बीटीसी/समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.

आया - हिंदी के साथ 5वीं पास इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा

आपको बता दें कि हेडमिस्ट्रेस के पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थियों की आयु सीमा 30 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. वही टीचर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए और आया के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट की उम्र 18 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए.

सिलेक्शन प्रोसेस

कैंडिडेट्स का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इंटरव्यू 1 मई 2023 को सुबह 10 बजे कार्यालय पुलिस उप महानिरीक्षक, ग्रेटर नोएडा - 201306 में आयोजित किया जाएगा. अभ्यर्थियों को पुलिस उप महानिरीक्षक, ग्रुप सेंटर, सीआरपीएफ, दादरी रोड, सुतियाना, ग्रेटर नोएडा के मोंटेसरी स्कूल में अस्थाई व अनुबंध के आधार पर रखा जाएगा.

ऑफलाइन करें आवेदन

इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरकर इस पते पर भेजना होगा.

पता है- पुलिस उप महानिरीक्षक कार्यालय, समूह केंद्र, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, दादरी रोड, ग्रेटर नोएडा-201306.

Tags:    

Similar News