दिल्ली की सबसे बड़ी खबर: नरेला में आग लगने से 11 लोगों की मौत , 4 घायल

Delhi's biggest news: 11 people died, 4 injured in fire in Narela

Update: 2024-02-16 03:55 GMT

दिल्ली से अब एक बड़ी खबर आ रही है जहां अग्निशमन विभाग के मुताबिक, नरेला के भोरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र के दो पेंट और केमिकल गोदामों में आग लगने से 11 लोगों की मृत्यु हो गई और 4 घायल हो गए. मृतकों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया. जबकि 4 घायलों को राजा हरिश्चंद्र अस्पताल पहुंचाया गया. घायलों का अस्पताल में उचित इलाज किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, मरने वालों की अभी पहचान नहीं हो सकी है.

आग लगने की घटना के संबंध में अग्निशमन विभाग (दिल्ली ) के एक अधिकारी ने बताया कि कल शाम 5 बजकर 25 मिनट पर इसकी जानकारी सामने आई थी. अधिकारी ने इस संबंध में आगे कहा कि घटना की सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में दमकल की 22 गाड़ियों को घटना स्थल पर भेजा गया. जहां कई घंटों की जद्दोजहद के बाद रात में करीब 9 बजे आग पर काबू पा लिया गया.

एक हफ्ते में अलीपुर में दूसरी घटना

फैक्ट्री में आग की घटना के संबंध में पुलिस विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कारखाने में विस्फोट के बाद आग लगी थी. जिसके बाद आग पर काबू पाने के लिए शुरुआत में तकरीबन 6 दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया था. मगर, आग की लपटें इतनी तेज थी कि तुरंत पूरी इमारत में आग फैल गई. हालांकि, आग को बुझाने के लिए दमकल की अन्य गाड़ियों को भी मौके पर भेजा गया. बता दें कि एक सप्ताह के भीतर अलीपुर में आग लगने की यह दूसरी घटना है. इससे पहले 11 फरवरी की अलीपुर के जूता फैक्ट्री में आग लग गई थी.


दिल्ली में बीते एक महीने में आग की 5 घटनाएं

दिल्ली में बीते एक महीने में आग की पांच घटनाएं हो चुकी हैं. 11 फरवरी को अलीपुर के एक जूता फैक्ट्री में आग लगी थी. इससे पहले 10 फरवरी को गांधी नगर के फर्नीचर बाजार में आग लग गई थी. जनवरी महीने में 20 तारीख को दिल्ली के पीतमपुरा इलाके के एक मकान में आग लगने से चार महिलाएं समेत 6 लोगों की मौत हो गई थी. 27 जनवरी को शाहदरा इलाके में आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई थी. इतना ही नहीं, 29 जनवरी की रात वजीराबाद के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में भीषण आग लग गई थी. इस हादसे में तकरीबन 200 चार पहिया समेत 250 दो पहिया वाहन जलकर खाक हो गए थे.

Tags:    

Similar News