दिल्ली के मदनपुर में बुल्डोजर की कार्रवाई पर बवाल, अमानतुल्लाह खान लिए गए हिरासत में

एमसीडी (MCD) की कार्रवाई अमर कॉलोनी, ईस्ट कैलाशख, रोहिणी इलाके में हुई। इस दौरान भारी संख्या में सीआरपीएफ और पुलिस के जवान भारी संख्या में सड़क पर तैनात किए गए।

Update: 2022-05-12 10:49 GMT

राजधानी दिल्ली के अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ बुल्डोजर एक्शन अब भी जारी है। आज गुरुवार को एमसीडी (MCD) की कार्रवाई अमर कॉलोनी, ईस्ट कैलाशख, रोहिणी इलाके में हुई। इस दौरान भारी संख्या में सीआरपीएफ और पुलिस के जवान भारी संख्या में सड़क पर तैनात किए गए। अतिक्रमण के खिलाफ अभियान पर सबसे ज्यादा बवाल मदनपुर खादर में देखने को मिला। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amantullah Khan) मदनपुर खादर में बुल्डोजर के एक्शन को रोकने के लिए पहुंचे।

इससे पहले अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर कहा था, मदनपुर खादर कंचन कुंज में एमसीडी गरीबों के मकान तोड़ रही है। मैं वहां पहुंच रहा हूं आप सब लोग पहुंचे ताकि गरीबों के मकान बचाए जाएं। फिलहाल अमानतुल्लाह खान को हिरासत में लिया गया है

आप विधायक (AAP MLA) पिछले कुछ दिन पहले शाहीनबाग भी पहुंचे थे जब वहां अवैध निर्माण को गिराने के लिए बुल्डोजर आया था। उस दिन काफी बवाल हुआ था और एमसीडी की कार्रवाई पर भी सवाल उठे थे। आज कुछ वैसा ही नजारा मदनपुर खादर में दिखा।

नगर निगम ने गुरुवार को दिल्ली के जनकपुरी और द्वारका इलाके में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई शुरु की। द्वारका सेक्टर 3 में आकाश अस्पताल के पीछे एक सड़क पर जेसीबी बुल्डोजर से अवैध दुकानों को तोड़ा गया। वहां मौजूद अधिकारियों ने बताया कि दुकानदारों ने नाले के ऊपर लकड़ी आदि का प्रयोग कर दुकानें लगाई हुई थीं। उन्हें भी हटाया गया है। द्वारका के अलावा जनकपुरी में भी नगर निगम द्वारा अभियान चलाया गया जहां एक दुकान के बाहर लगभग बीस फीट लंबे अवैध शेड को ध्वस्त किया गया।

Tags:    

Similar News