फ्रांस दंगाइयों ने उपनगर मे मेयर के घर पर किया हमला, पत्नी और बच्चे हो गए घायल

फ़्रांस में दंगाइयों ने पेरिस के दक्षिण में एक शहर के मेयर के घर में एक कार घुसा दी, जिससे उनकी पत्नी, उनका एक बच्चा और मेयर घायल हो गए।

Update: 2023-07-02 10:13 GMT

फ़्रांस में दंगाइयों ने पेरिस के दक्षिण में एक शहर के मेयर के घर में एक कार घुसा दी, जिससे उनकी पत्नी, उनका एक बच्चा और मेयर घायल हो गए।

मेयर विंसेंट जीनब्रून ने रविवार को कहा,फ्रांस में दंगाइयों ने पेरिस के दक्षिण में एक शहर के मेयर के घर में एक कार घुसा दी, जिससे उनकी पत्नी और उनका एक बच्चा घायल हो गया.मेयर एल-हे-लेस-रोज़ेस शहर ने ट्वीट किया कि प्रदर्शनकारियों ने आग लगाने से पहले उनके घर में "एक कार घुसा दी" जब उनका परिवार सो रहा था।

मेयर ने ट्वीट किया,पिछली रात डरावनी और अपमानजनक स्थिति में पहुंच गयी।"

यह घटना पूरे फ्रांस में अराजकता की पांचवीं रात को हुई, जहां दंगाइयों ने कारों में आग लगा दी, बुनियादी ढांचे पर हमला किया और सुरक्षा बलों के साथ झड़प की, जब पुलिस ने 17 वर्षीय लड़के नाहेल एम की गोली मारकर हत्या कर दी, जो ट्रैफिक स्टॉप से भागने की कोशिश कर रहा था।जीनब्रून ने कहा,मेरी पत्नी और मेरा एक बच्चा घायल हो गए।यह कायरता से हत्या का प्रयास था।

फ्रांस में वर्षों की सबसे खराब सामाजिक उथल-पुथल को शांत करने के उद्देश्य से बड़े पैमाने पर सुरक्षा तैनाती के बाद पुलिस ने रविवार की सुबह तक देश भर में 719 गिरफ्तारियां कीं।

17 वर्षीय जिस लड़के की मौत के कारण मंगलवार को गुस्सा पैदा हुआ, उसकी पहचान उसके पहले नाम नाहेल से हुई, उसे शनिवार को एक मुस्लिम समारोह में उसके गृह नगर नैनटेरे, एक पेरिस उपनगर में दफनाया गया। जिसके बाद से लोग अभी भी आक्रोश में हैं।

जैसे ही पेरिस में रात हुई, नाहेल की मौत और पुलिस हिंसा पर विरोध प्रदर्शन के लिए चैंप्स-एलिसीज़ पर एक छोटी भीड़ एकत्र हुई, लेकिन प्रतिष्ठित एवेन्यू और इसके कार्टियर और डायर बुटीक की रक्षा करने वाले सैकड़ों अधिकारियों ने डंडों और ढालों के साथ मुकाबला किया। उत्तरी पेरिस के एक आकर्षक इलाके में, प्रदर्शनकारियों ने पटाखे छोड़े और बैरिकेड्स में आग लगा दी, जबकि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में आंसू गैस और स्टन ग्रेनेड से गोलीबारी की।

हाल के दिनों में कई स्कूलों, पुलिस स्टेशनों, टाउन हॉल और दुकानों को आग या बर्बरता का निशाना बनाया गया है लेकिन मेयर के घर पर इस तरह का व्यक्तिगत हमला असामान्य है।

आंतरिक मंत्रालय के अनुसार, भूमध्यसागरीय शहर मार्सिले में झड़पें हुईं, लेकिन पिछली रात की तुलना में कम तीव्र दिखाई दीं। एक पुलिस दल ने वहां 55 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

Tags:    

Similar News