Big News : महिला टीचरों के प्राइवेट वीडियो बनाता था प्रिंसिपल, 45 से ज्यादा बनी शिकार, फिर एसे हुआ गिरफ्तार

स्कूल के प्रिंसिपल को ब्लैकमेलिंग और 45 से ज्यादा महिला शिक्षकों के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वह महिलाओं को ब्लैकमेल करने के लिए सीसीटीवी फुटेज यूज करता था।

Update: 2023-09-06 12:38 GMT

पाकिस्तान के कराची शहर में स्कूल के प्रिंसिपल को ब्लैकमेलिंग और 45 से ज्यादा महिला शिक्षकों के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने महिलाओं को ब्लैकमेल करने के लिए सीसीटीवी फुटेज का इस्तेमाल किया था। पुलिस को आरोपी के फोन से 25 आपत्तिजनक क्लिपिंग भी मिली हैं। मामला तब खुला, जब एक महिला टीचर का प्रिंसिपल संग आपत्तिजनक वीडियो वायरल हो गया।

मामला कराची शहर के गुलशन-ए-हदीद में एक निजी स्कूल का है। यहां के प्रिंसिपल इरफान गफूर मेमन को कथित बलात्कार और ब्लैकमेलिंग के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया। पाकिस्तान स्थित जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, 45 से अधिक महिला शिक्षक प्रिंसिपल इरफान गफूर मेमन द्वारा यौन शोषण का शिकार हुई हैं, जिन्होंने उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए सीसीटीवी फुटेज का इस्तेमाल किया था।

कैसे हुआ खुलासा

पुलिस को इरफान के फोन से करीब 25 छोटी वीडियो क्लिप भी मिलीं। पुलिस ने जांच के लिए सीसीटीवी कैमरों के डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (डीवीआर) के साथ-साथ मेमन का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया। मेमन और एक महिला टीचर का वीडियो वायरल होने के बाद यह घोटाला सामने आया। इसके तुरंत बाद, प्रिंसिपल के कार्यालय को सील कर दिया गया और उन्हें सात दिन की शारीरिक रिमांड पर भेज दिया गया।

पुलिस के अनुसार, मेमन ने दावा किया कि उसने स्कूल को 100,000 पीकेआर प्रति माह के हिसाब से किराए पर लिया था, साथ ही बताया कि स्कूल में लगभग 10 महिला शिक्षक, पांच पुरुष शिक्षक और 250 छात्र थे। मेमन के खिलाफ यौन उत्पीड़न, धमकी और ब्लैकमेलिंग के आधार पर प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई है।

नौकरी के बहाने यौन शोषण

जांच अधिकारी ने जियो टीवी को बताया कि मेमन नौकरी दिलाने के बहाने महिला शिक्षकों का यौन शोषण करता था। आईओ ने कहा, "आरोपी वीडियो बनाकर महिलाओं को ब्लैकमेल करता था।"

सिंध के शिक्षा मंत्री राणा हुसैन के आदेश पर, निजी संस्थानों के निरीक्षण और पंजीकरण निदेशालय सिंध ने मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया। समिति में उप निदेशक कुर्बान अली भुट्टो और सहायक निदेशक जावेद अख्तर और मुमताज हुसैन क़ंबरानी शामिल हैं।

आईओ ने यह भी कहा कि और भी संदिग्ध सामने आए हैं जिनके पास डीवीआर और पीड़ितों के कई वीडियो हो सकते हैं और आश्वासन दिया कि कम से कम दो संदिग्धों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मालिर हसन सरदार ने कहा कि पांच से अधिक महिलाएं मेमन पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए आगे आई हैं। “अब तक, पांच महिलाएं उस संदिग्ध की शिकार के रूप में सामने आई हैं जिसकी जांच चल रही है। हम पीड़ितों से भी आवश्यक जानकारी जुटा रहे हैं।'' जियो न्यूज से बात करते हुए सहायक आयुक्त नजीर अब्रो ने कहा कि जिला प्रशासन घटना की जांच करेगा और शिक्षा विभाग से भी संपर्क करेगा ताकि छात्र अपनी शिक्षा जारी रख सकें।

Tags:    

Similar News