महंत नरेंद्र गिरी आत्महत्या केस में आज फिर अमर गिरि नहीं हुए हाजिर, जानिए कब होगी अगली सुनवाई

अखाड़ा परिषद् के अध्यक्ष रहे नरेंद्र गिरि की आत्महत्या के सिलसिले में आज संतोष राय के सामने सुनवाई हुई। जिसमें आज भी अमर गिरी हाजिर नहीं हुए।

Update: 2023-11-03 13:53 GMT

महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या का मुकदमा जिला जज संतोष राय की अदालत में विचाराधीन है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे नरेंद्र गिरि 20 सितंबर 2021 को मठ के अतिथि कक्ष में फंदे से लटके मिले थे। सुसाइड नोट के आधार पर अमर गिरि की ओर से आत्महत्या के लिए विवश करने का मुकदमा दर्ज कराने पर आनंद गिरि आद्या प्रसाद तिवारी और सुशील तिवारी को गिरफ्तार किया गया था। आनंद गिरि चित्रकूट जेल में बंद है। श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या मामले में वादी मुकदमा अमर गिरि शुक्रवार को भी अदालत में पेश नहीं हुए। इस वजह से मुकदमे की कार्यवाही आगे नहीं बढ़ाई जा सकी। अभियोजन ने अमर गिरि के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी करने के लिए अर्जी दी है। अब मामले में 22 नवंबर को सुनवाई होगी।

आत्महत्या से पहले सुसाइड नोट पर था अमर गिरि का नाम

महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या का मुकदमा जिला जज संतोष राय की अदालत में विचाराधीन है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे नरेंद्र गिरि 20 सितंबर 2021 को मठ के अतिथि कक्ष में फंदे से लटके मिले थे। सुसाइड नोट के आधार पर अमर गिरि की ओर से आत्महत्या के लिए विवश करने का मुकदमा दर्ज कराने पर आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और सुशील तिवारी को गिरफ्तार किया गया था। आनंद गिरि चित्रकूट जेल में बंद है।

अमर गिरि के लिए वारंट हुआ था जारी

मुकदमे के पहले गवाह अमर गिरि के अदालत में उपस्थित नहीं होने पर अभियोजन की ओर से विरोध किया गया। सीबीआइ के विशेष अधिवक्ता के द्वारा अदालत को बताया गया कि अमर गिरि पिछली कई नियत तिथि से अदालत में हाजिर नही हो रहे है। पिछली तिथि पर अमर गिरि के विरुद्ध अदालत ने वारंट जारी किया था। अमर गिरि ही वादी मुकदमा है। अब तक उनका पूरा बयान दर्ज नहीं हो सका है। वादी मुकदमा का पूरा बयान दर्ज बिना दूसरे गवाह की गवाही आगे नहीं हो सकती। अमर गिरि के विरुद्ध गैर जमानती गिरफ्तारी का वारंट जारी किया जाए ताकि उनको पुलिस गिरफ्तार कर गवाही के लिए अदालत में पेश कर सके। अब मामले की सुनवाई 22 नवंबर को होगी। मुकदमे के कार्रवाई के दौरान जिला शासकीय अधिवक्ता गुलाबचंद अग्रहरि भी कोर्ट में मौजूद रहे।

Also Read: कांग्रेस नेता की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा- संसद में 33 फीसदी महिला आरक्षण तत्काल लागू हो

Tags:    

Similar News