बीबीएयू के प्रोफेसर ने छात्रा को सिगरेट और बियर पीने के लिए किया मजबूर, विरोध पर की अश्लील हरकत

छात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर ने उसे सिगरेट व बियर पीने के लिए विवश किया।

Update: 2022-05-07 06:25 GMT

उत्तर प्रदेश से एक अपराध की खबर सामने आई है। बता दें की उत्तर प्रदेश में स्थित बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय (बीबीएयू) की छात्रा ने विश्वविद्यालय के एक प्रोफेयर पर मानसिक व शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। छात्रा ने इसकी शिकायत विश्वविद्यालय के कुलपति से लेकर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री तक की है। साथ ही उनसे न्याय की गुहार लगाई है।

छात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर ने उसे सिगरेट व बियर पीने के लिए विवश किया। पीड़ित छात्रा का आरोप है कि बीती 19 अप्रैल को उसकी तबीयत खराब हुई। वह अपने घर जाना चाहती थी। लिहाजा छात्रावास छोडऩे के लिए अवकाश प्रार्थना पत्र लेकर वह प्रोफेसर के पास हस्ताक्षर कराने गई। प्रोफेसर ने स्वयं छात्रावास आने की बात कही और वह जब छात्रावास आए तो वह डब्ल्यूआरवी होंडा कार में हस्ताक्षर कराने के लिए बैठ गई, लेकिन हस्ताक्षर की जगह प्रोफेसर ने उसे अपने साथ ले जाने लगे।

साथ ही छात्रा ने आरोप लगाया है कि चलती कार में ही सिगरेट व बियर पीने के लिए विवश किया। इसका उसने विरोध किया। प्रोफेसर ने उसके साथ अश्लील हरकत की। छात्रा ने विरोध किया लेकिन वह नहीं माने और तरह तरह के प्रलोभन देने लगे। साथ ही छात्रावास छोड़ते हुए चेतावनी दी कि अगर किसी को बताया तो जीवन बर्बाद कर दूंगा। इसके बारे में उसने आपने माता-पिता को बताया। फिर विवि पहुंचकर उसने विधि विभाग में घटना की जानकारी दी।

बीबीएयू (BBAU) प्रवक्ता गोपाल सिंह ने का कहना है कि घटना की जानकारी होने के बाद कुलपति प्रो. संजय सिंह के निर्देश पर विशाखा गाइड लाइन के अनुसार कार्रवाई शुरू कर दी गई है। गाइड लाइन का पालन करते हुए विवि की आंतरिक शिकायत समिति को पूरा मामला सौंप दिया गया है। जांच समिति की रिर्पोट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News