आजम खान से मिलने जेल पहुंचे कांग्रेस नेता अजय राय, मुस्लिमों को अपनी तरफ करने की हो रही कोशिश

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि भाजपा सरकार ने गलत तरीके से आजम खां को निशाना बनाया है। ऐसे में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर एक वरिष्ठ नेता के साथ हुए उत्पीड़न के विरोध में कांग्रेस खड़ी है।

Update: 2023-10-25 11:12 GMT

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और सपा के बीच रार बढ़ती हुई नजर आ रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एक दूसरे पर खुलकर प्रहार कर रहे हैं। वहीं, गुरुवार को अजय राय अपने टीम के साथ सपा के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान से मिलने सीतापुर जेल जाएंगे। दरअसल, कांग्रेस लगातार अल्पसंख्यक नेताओं को जोड़ने के अभियान में लगी है। इसी कड़ी में अजय राय की यह मुलाकात जोड़कर देखी जा रही है। हालांकि, अजय राय का कहना है कि भाजपा सरकार ने गलत तरीके से आजम खां को निशाना बनाया है। ऐसे में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर एक वरिष्ठ नेता के साथ हुए उत्पीड़न के विरोध में कांग्रेस खड़ी है। आजम खां के साथ अन्याय हो रहा है।

Also Read: किसानों को दिवाली से पहले मिलेगा तोहफा, कैबिनेट ने खाद सब्सिडी को दी मंजूरी

भाजपा सरकार बदले की भावना से सपा पर कर रही मुकदमे

अजय राय शाह शराफत दरगाह के सज्जादानशीन मोहम्मद सकलैन मियां के निधन पर शोक व्यक्त करने गए थे। यहां से लौटते समय उन्होंने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि आजम खान सामाजिक और राजनीतिक रूप से सशक्त हैं। भाजपा सरकार उन पर द्वेषवश और बदले की भावना से मुकदमे कराती आ रही है। वह भले ही सपा के नेता हैं मगर कांग्रेस उनके प्रति संवेदना रखते हुए कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। उनके लिए हर लड़ाई लड़ेंगे। कांग्रेस मुस्लिमों का पुराना घर है। बरेलवी उलमा और आल इंडिया मुस्लिम जमात के अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी मुस्लिमों से अपील कर चुके कि सपा का विकल्प तलाशें। इस पर अजय राय ने कहा, मौलाना से आग्रह करेंगे कि वह कांग्रेस के पक्ष में अपील करें।

Also Read: पाकिस्तानी टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव, बाबर आजम को मिल सकती है कप्तानी से छुट्टी

Tags:    

Similar News