पुलिसकर्मियों की जान पर आई आफत तो थाने में हुआ अनुष्ठान

पीपीगंज थाने में वारदात और पुलिसकर्मियों के साथ हादसे बढ़ने के बाद थाने में पूजा पाठ कराया गया।

Update: 2022-05-09 07:56 GMT

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के एक थाने की पुलिस क्राइम कंट्रोल के लिए अपनी मेहतन पर नहीं बल्कि भगवान पर ज्यादा भरोसा कर रही है। पीपीगंज थाने में वारदात और पुलिसकर्मियों के साथ हादसे बढ़ने के बाद थाने में पूजा पाठ कराया गया। बता दें कि थाने परिसर के शिव मंदिर में रुद्राभिषेक के दौरान पुलिसकर्मियों के परिवार के लोग भी मौजूद रहे।

दरअसल यहां के पुलिस का मानना है कि पीपीगंज थाने का जब भी किसी को चार्ज मिलता है तो वह सबसे पहले थाना परिसर में स्थित शिव मंदिर में पूजा-पाठ कर अनुष्ठान कराते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार करीब 3 महीने पहले इस थाने के प्रभारी बने दुर्गेश कुमार सिंह ने यहां ज्वाइन तो कर लिया। लेकिन उन्होंने कोई पूजा-पाठ नहीं कराया था। इस बीच, इलाके में हत्या, आत्महत्या, चोरी और लूट जैसी वारदातें बढ़ गईं। थाने में भी अधीनस्थों के बीच आपसी सामंजस्य को लेकर तकरार शुरू हो गई। साथ ही, अलग-अलग हादसों में थाने के 2 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

ऐसे में थानेदार को किसी ने सलाह दी कि आपने भगवान भोले नाथ का रुद्राभिषेक नहीं किया, इसलिए परेशानी बढ़ी है। इसके बाद रविवार को थाना परिसर के शिवमंदिर पर ब्राह्म्णों ने रूद्राभिषेक कर हवन- पूजन कराया। वहीं, थाने पर तैनात पुलिसकर्मियों का दावा है कि जब से नए साहब थाने पर आए। इन्होंने यहां भगवान की पूजा और टोटके नहीं कराए। जिसकी वजह से यहां तैनात दो कांस्टेबल सड़क दुर्घटना में घायल हो गए।

पुलिसकर्मियों का कहना है कि बीते दिनों मानीराम में हुए एक हादसे में कांस्टेबल दीपक कुमार घायल हो गए। जब,कि बढ़या रोड पर हुए दूसरे हादसे में कांस्टेबल विकास यादव को चोटें आईं। इसके साथ ही लगातार इलाके में क्राइम की घटनाएं भी बढ़ गई। लेकिन अब पूजा- पाठ संपन्न हो गया है तो जल्द ही सबकुछ ठीक हो जाएगा।

Tags:    

Similar News