राज्य अध्यापक पुरस्कार का शेड्यूल बेसिक शिक्षा निदेशक ने किया जारी, 16 अप्रैल से 31 मई तक करना होगा आवेदन

Update: 2023-04-14 07:15 GMT

बेसिक शिक्षा विभाग ने राज्य अध्यापक पुरस्कार 2022 के लिए 16 अप्रैल से 31 मई के बीच आवेदन मांगे हैं। इस संबंध में विभाग ने बुधवार को चयन प्रक्रिया एवं समय सारणी जारी कर दी।

बेसिक शिक्षा निदेशक डा. महेन्द्र देव की ओर से जारी दिशा-निर्देश और समय सारणी में कहा गया है कि राज्य अध्यापक पुरस्कार 2022 के लिए उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के अलावा अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों में कार्यरत अध्यापक एवं अध्यापिकाओं के चयन के लिए 'प्रेरणा पोर्टल www.prernaup.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन 16 अप्रैल से 31 मई के मध्य आमंत्रित किए जाते हैं।

समय सारणी के अनुसार 16 अप्रैल से वेब पोर्टल चालू किया जाएगा जो 31 मई तक जारी रहेगा। इस दौरान अध्यापक या अध्यापिकाएं अपना प्रार्थना पत्र प्रेषित कर सकते हैं। पहली जून से 30 जून के बीच जिलों की चयन समिति आवेदन पत्रों का अभिलेखीय आधार पर परीक्षण, सत्यापन एवं मूल्यांकन कर तीन श्रेष्ठ शिक्षकों के चयन एवं सत्यनिष्ठा प्रमाण पत्र और उनके आवेदन पत्रों को।

पोर्टल के माध्यम से राज्य चयन समिति को अग्रेषित करेगी। पहली जुलाई से 25 अगस्त के मध्य जिला चयन समिति द्वारा अग्रेषित शिक्षकों के आवेदन पत्रों का राज्य चयन समिति द्वारा पुनर्मूल्यांकन एवं चयन के लिए संस्तुति करेगी।

Tags:    

Similar News