MLA Irfan Solanki: इरफान पर हुए 17 मुकदमे, अवैध संपत्तियां की जाएंगी चिह्नित

MLA Irfan Solanki: 17 Cases Against Irfan, Illegal Assets Will Be Marked

Update: 2022-12-27 14:22 GMT

MLA Irfan Solanki: पुलिस अब विधायक इरफान सोलंकी की अवैध संपत्तियों का चिन्हीकरण कराएगी. कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद गैंगस्टर एक्ट के तहत ऐसी संपत्तियों का जब्तीकरण भी होगी. इसकी जद में विधायक के कई करीबी भी आ रहे हैं. खासकर वो लोग जो उनके साथ मिलकर जमीनों का काम करते थे.

कई बड़े बिल्डर व कारोबारियों के नाम इसमें शामिल हैं. विधायक पर दर्ज केसों की संख्या 17 हो गई है. इसमें से आठ केस ऐसे हैं जो दो महीने के भीतर हुए हैं. कई शिकायतों में जांच चल रही है. एफआईआर की संख्या और बढ़ सकती है. विधायक की पत्नी की हमराज कंस्ट्रक्शन कंपनी रही है. वह व हाजी वसी कंपनी में निदेशक थे. कंपनी के जरिये कौन कौन से संपत्ति बनाई गई, उसका पूरा ब्योरा पुलिस खंगालेगी. वहीं, रिजवान सोलंकी का भी आपराधिक इतिहास है.

कई गंभीर केस उन्नाव में उसके खिलाफ दर्ज हैं. वह उन्नाव से भू-माफिया है. कमिश्नरी पुलिस जल्द ही उन्नाव पुलिस से संपर्क कर इस बारे में जानकारी जुटाएगी. वहां की एक एक संपत्ति को चिह्नित करेगी. बड़े पैमाने पर जब्तीकरण की कार्रवाई की तैयारी है. इसको लेकर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर का कहना है कि गैंगस्टर एक्ट के तहत जो भी कार्रवाई होगी वह की जाएगी. अवैध संपत्तियों का भी विवरण जुटाया जाएगा. कानूनी दायरे में कार्रवाई होगी.

Tags:    

Similar News