Purvanchal Expressway News: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर भारी बारिश से धंसी सड़क, 15 फीट गहरा गड्ढा में कई गाड़ियां गिरीं

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर आपातकालीन स्थिति में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों के लैंडिंग/टेकऑफ भी कर सकते हैं.

Update: 2022-10-07 07:45 GMT

उत्तर-प्रदेश के सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण के दावों की पोल इस बरसात में खुल गयी. लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाला पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे दो दिन से हो रही भीषण बरसात में धंस गया. सड़क बैठने से करीब 15 फीट लंबा गड्ढा हो गया. देर रात हुए इस गड्ढे में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गुजर रही कार के क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली.

कांग्रेस ने बोला हमला 

फिलहाल यूपीडा की ओर से गड्ढे को रातों- रात ठीक कर दिया गया. लेकिन इसको लेकर यूपी कांग्रेस ने ट्वीट कर सरकार को घेर लिया है. कांग्रेस ने लिखा है कि सरकार के भ्रष्टाचार का इससे बड़ा साक्ष्य क्या होगा?

340 KM लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया 

22 हजार करोड़ रुपये की लागत से बने 340 KM लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण 16 नवंबर 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुल्तानपुर में कूरेभार के अरवल कीरी स्थित एयर स्ट्रिप से किया था. इस प्रोजेक्ट से जनपद लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर को जोड़ा गया था.

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर आपातकालीन स्थिति मे लड़ाकू विमानों के लैंडिंग/टेकऑफ भी कर सकते है 

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर आपातकालीन स्थिति में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों के लैंडिंग/टेकऑफ भी कर सकते हैं. इसके लिए सुल्तानपुर में 3.2 किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी का निर्माण भी हुआ है. दो दिनों से हो रही लगातार बरसात के चलते इस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे में हलियापुर के पास अचानक सड़क धंस गयी और लगभग 15 फ़ीट का गड्ढा हो गया.

यूपीडा ने रातोंरात गड्ढे को भर दिया 

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे में हलियापुर के पास अचानक सड़क धंस गई और लगभग 15 फ़ीट का गड्ढा हो गया. हादसे में कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं और कुछ लोगों को मामूली चोटें भी आई हैं. सूचना पर यूपीडा टीम और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरू कराया. रातों रात यूपीडा ने गड्ढे को भरकर पैच कर दिया. 

घायलों को अस्पताल भेजा 

उधर, कार सवार घायलों को हलियापुर सीएचसी ले जाया गया। वहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया। क्रेन की मदद से कार को गड्ढे से बाहर निकाला गया। वहीं, गड्ढे के कारण कई अन्य गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।

हलियापुर में एक्सप्रेस-वे पर जहां गड्ढा हुआ है। वहां से 20 किमी दूर ही इसी एक्सप्रेस-वे पर लड़ाकू विमानों के लिए एयरस्ट्रिप भी बनी हुई है। 340 KM लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में गड्‌ढा पहली बार नहीं हुआ। 11 माह पहले बनकर तैयार हुए इस एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने का ये पहला मामला नहीं है। मई 2021 में भी तीन दिनों तक हुई बरसात में कुवांसी-हलियापुर के बीच एक्सप्रेस-वे के अंडर पास की बीम दरक गई। अंडरपास की रेलिंग और फुटपाथ की मिट्टी बह गई। सड़क में दरार आ गई थी।

Tags:    

Similar News