UP News: अपने गठबंधन के साथियों को नहीं करेंगे निराश, करीब 65 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने सपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में यह बात कही

Update: 2023-11-02 14:00 GMT

सपा राज्य कार्यकारणी के बैठक में सामजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने अपने गठबंधन के सहयोगियों को पहले कभी निराश नहीं किया है और आगे भी नहीं करेंगे। उत्तर प्रदेश की 80 में से 65 सीटों पर सपा ने अपने उम्मीदवार उतारने के संकेत दिए हैं।

अखिलेश ने आगे कहा कि 

अखिलेश यादव ने सपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में 65 सीटों पर अपने उम्मीदवार और बाकी 15 सीटों पर गठबंधन के साथियों के संतुष्ट होने की सम्भावना से जुड़े सवाल पर पत्रकारों से कहा कि 'सपा ने अभी तक जितने भी गठबंधन किये हैं, उनमें हमारी कोशिश रही है कि गठबंधन के सहयोगी दलों का पूरा सम्मान किया जाए। मैं आज आपके सामने कह रहा हूं, जो भी हमारे गठबंधन के साथी हैं वे कभी पहले निराश नहीं हुए और आगे भी निराश नहीं होंगे।

कांग्रेस से तल्खी पर दिया जवाब

MP विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के तहत टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ हुई तल्खी के बारे में पूछे गये एक सवाल पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि 'मध्य प्रदेश में जो बात खत्म हो गयी है, उस बात को हम लोग न उठायें। ये शायद हमारी समझ के बाहर था या फिर हमने ज्यादा समझ लिया था।' उन्होंने कहा कि 'मुझे लगा कि मध्य प्रदेश में अगर उनके (कांग्रेस) लोग बातचीत कर रहे हैं तो हमें साथ लेकर चलेंगे। अब साफ हो गया है कि राज्य स्तर पर कोई गठबंधन नहीं है तो कोई बात नहीं है, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर जो गठबंधन है उसको पीडीए एक रणनीति के तहत मदद करेगा।'

सपा सुप्रीमो देवबंद सीट से पूर्व विधायक माविया अली के बेटे के वलीमे में शामिल होने आये थे। इससे पहले अखिलेश यादव ने बुधवार को लखनऊ में हुई पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में कार्यकर्ताओं से उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर मजबूत तैयारी करने के निर्देश देते हुए 65 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने के संकेत दिये थे।


Tags:    

Similar News