ओवैसी की चेतावनी- अगर CAA-NRC को खत्म नहीं किया तो यूपी की सड़कों को दिल्ली के शाहीन बाग में बदल देंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के तीन दिन बाद, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मांग की कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC-NPR) के फैसले को भी वापस लिया जाना चाहिए.

Update: 2021-11-22 05:07 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के तीन दिन बाद, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मांग की कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC-NPR) के फैसले को भी वापस लिया जाना चाहिए. असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने चेतावनी दी कि अगर सीएए और एनआरसी को खत्म नहीं किया गया तो प्रदर्शनकारी "सड़कों पर उतरेंगे और इसे शाहीन बाग में बदल देंगे".

ओवैसी ने रविवार को यूपी के बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "सीएए संविधान के खिलाफ है, अगर बीजेपी सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती है, तो हम सड़कों पर उतरेंगे और यहां एक और शाहीन बाग बन जाएगा."

दिल्ली का शाहीन बाग सीएए और एनआरसी के विरोध का केंद्र रहा. विरोध स्थल जहां सीएए के खिलाफ आंदोलन के लिए सैकड़ों महिलाओं ने कई महीनों तक डेरा डाला था, दिल्ली पुलिस ने 2020 की शुरुआत में कोविड -19 महामारी के कारण यहां से प्रदर्शनकारियों को हटा दिया था.

ओवैसी ने मोदी पर साधा निशाना

एआईएमआईएम प्रमुख ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला. ओवैसी ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी देश के सबसे बड़े 'नौटंकीबाज' हैं, और गलती से राजनीति में आ गए हैं. असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री को लेकर कहा, "हाय @narendramodi जी, क्या एक्टिंग करते हो आप! मोदी ग़लती से राजनीति में आ गए और बॉलीवुड एक्टर्स बच गए. अगर वो बॉलीवुड में होते, तो बेस्ट एक्टर के सारे पुरस्कार उन्हें ही मिलते. असदुद्दीन ओवैसी ने कृषि कानूनों को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अचानक से आए और उन्होंने कहा कि हमारी तपस्या में कोई कमी रह गई थी. ओवैसी ने कहा कि तपस्या तो उन किसानों की थी जिन्होंने 1 साल तक संघर्ष किया. किसी भी सूरत में उन्होंने अपनी जमीन नहीं छोड़ी.

यूपी में र्बादी के कगार पर हैं अंसारी और कुरैशी समुदाय

ओवैसी ने आगे बीजेपी सरकार पर प्रहार किया और उन्हें मुस्लिम समुदाय के पिछड़ेपन और बेरोजगारी के लिए जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने दावा किया, 'आज यूपी में अंसारी समुदाय और कुरैशी समुदाय बर्बादी के कगार पर है. सरकार ने उन्हें बेरोजगार कर दिया है. कुरैशी समुदाय की मांस की दुकानों पर ताला लग गया है. बूचड़खाने बंद हो गए हैं. बुनकरों की आय में कमी आई है" ओवैसी ने कहा "सरकार सिर्फ दिखावा कर रही है उसने इस समाज के लिए कोई काम नहीं किया है.

Similar News