जांजगीर एसपी पारुल माथुर ने जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों से मिलकर खोला पुलिस लाईन में कोविड हॉस्पिटल

एसपी के अनुसार हमारे जवान लॉक डाउन का पालन करवाने व कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए लगातार सड़को पर हैं, जिससे वह संक्रमित हो जा रहे हैं.

Update: 2021-05-12 06:24 GMT

जांजगीर: प्रदेश में कोरोना की बढ़ती हुई भयावाहता और कई पुलिसकर्मियों व उनके परिजनों के लगातार संक्रमित होने के बाद उन्हें व उनके परिजनों को उपचार प्रदान करने के लिए जांजगीर प्रदेश का पहला एसा जिला होगा जहां के पुलिस लाईन में एसपी श्रीमती पारुल माथुर के प्रयासों से कोविड केयर सेंटर बनाया गया हैं।इस हॉस्पिटल में 10 आक्सीजन युक्त बेड के साथ साथ 10 सामान्य बिस्तर भी होंगे जहा पुलिसकर्मी व उनके परिजन स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकेंगे।यह सुविधा निचले स्तर के उन पुलिस कर्मियो के लिए वरदान की तरह है जिन्हें छोटे स्टाफ क्वार्टर व घर होने की वजह से होम आईसोलेशन के दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

गौरतलब हैं कि पुलिस विभाग एसा विभाग है जिनके अधिकारी व कर्मचारी पिछले साल हुए लॉक डाउन के बाद से ही लगातार सड़को में उतर कर फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में कार्य कर रहे हैं, इस दौरान वो लगातार संक्रमित भी हो जा रहे हैं, औऱ यही हाल पुलिस कर्मियों के परिजनों का भी उनसे संपर्क में आने के कारण हो रहा है।इन सब को मिलने वाली सुविधाएं बढ़ाने के लिए एसपी ने पुलिस लाईन में ही इनके उपचार के लिए डॉक्टरों समेत मेडिकल टीम व जरूरी इंस्ट्रूमेंट्स उपलब्ध करवा कर अस्पताल शुरू करवाया हैं।


जांजगीर पुलिस बल के तीन जवान जिनमे शक्ति थाने में पदस्थ आरक्षक पुष्पेंद्र चन्द्रा,एसपी ऑफिस में पदस्थ पुरूषोतम राठौर व पामगढ़ थाना प्रभारी किसनु प्रसाद टन्डन कोरोना के कारण असमय ही कालकवलित हो चुके हैं। इन सब परिस्थितियों को देखते हुए जांजगीर एसपी पारुल माथुर ने जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों से परामर्श कर जांजगीर पुलिस लाईन में ही कोविड हॉस्पिटल खोलने की व्यवस्था करवा दी।

एसपी के अनुसार हमारे जवान लॉक डाउन का पालन करवाने व कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए लगातार सड़को पर हैं, जिससे वह संक्रमित हो जा रहे हैं उसके बाद उनके संपर्क में आने के कारण उनके परिजन भी संक्रमित हो रहे हैं जिन्हे त्वरित उपचार हेतु सुविधा बढ़ाने के उद्देश्य से पुलिस लाइन में ही बेड, आक्सीजन,डॉक्टर,स्टाफ व आवश्यक संसाधनों कि व्यवस्था कर हॉस्पिटल शुरू करवाया गया हैं।


जिसमे प्रारम्भिक तौर पर 10 आक्सीजन बेड व 10 सामान्य बेड होंगे।उक्त कोविड केयर सेंटर में जांजगीर जिला चिकित्सालय के अनुभवी डॉक्टरों की व मेडिकल टीम ईलाज हेतु उपलब्ध रहेगी।इसमें संक्रमित पुलिस कर्मियों के अलावा उनके परिजन भी स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकेंगे। इस हास्पिटल के खुलने से उन पुलिस कर्मियो को राहत मिल सकेगी जिह्ने होम आइसोलेशन के दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

विषम परिस्थितियों में भी हमारे अधिकारी,कर्मचारी लगातार लॉक डाउन का पालन करवाने व कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सड़कों पर डटे हुए हैं, और इस दौरान संक्रमित होने पर उनकी त्वरित चिकित्सा हेतु सुविधा बढ़ाने के लिए पुलिस लाईन जांजगीर में जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों के सहयोग से 10 आक्सिन युक्त व 10 सामन्य बेड का अस्पताल प्रारम्भिक तौर पर शुरू करवाया गया हैं।जिनमे पुलिसकर्मियों के साथ ही उनके परिजन भी स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकते हैं।आगे आवश्यकता व संसाधनों के उपलब्धता अनुसार इसका विस्तार भी किया जा सकेगा।

श्रीमती पारुल माथुर एसपी,जांजगीर-चाम्पा

Tags:    

Similar News