Rahul Gandhi: सुलतानपुर एमपी/एमएलए कोर्ट पहुंचे राहुल गांधी, 12 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज सुलतानपुर के एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश हुए. जहां उन्होंने अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में मानहानि केस में बयान दर्ज कराया. 12 अगस्त को कोर्ट में साक्ष्य पेश किए जाएंगे.

Update: 2024-07-26 09:39 GMT

Rahul Gandhi: शुक्रवार को रायबरेली सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी सुलतानपुर के एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश हुए. जहां उन्होंने अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले केस में अपना बयान दर्ज कराया. कोर्ट ने 12 अगस्त को मामले में साक्ष्य पेश करने को कहा है. आपको बता दें कि राहुल गांधी पर भाजपा नेता विजय मिश्रा ने 4 अगस्त, 2018 को नेता मानहानि का मामला दर्ज किया था. याचिका में यह आरोप लगाया गया कि राहुल गांधी ने तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष और वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की. जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 20 फरवरी को गांधी को जमानत दे दी. वहीं, विशेष मजिस्ट्रेट ने 26 जुलाई को अपना बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया था.

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि याचिका दायर कर राहुल गांधी पर भाजपा नेता ने आरोप लगाया था कि 8 मई को कर्नाटक के बेंगलुरू में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी की थी. इस मामले में राहुल को जमानत मिल चुकी है. वहीं, अपना बयान दर्ज कराने के लिए राहुल आज सुलतानपुर के एमपी/एमएल कोर्ट पहुंचेंगे. कोर्ट ने कांग्रेस नेता को पहले 2 जुलाई को पेश होने को कहा था, लेकिन वह कोर्ट में पेश नहीं हो सके. जिसके बाद उनके वकील ने कोर्ट में कहा था कि लोकसभा सत्र की वजह से अपना बयान दर्ज कराने के लिए कोर्ट में पेश नहीं हो सके. जिसके बाद वकील ने 26 जुलाई तक का वक्त मांगा था.

राहुल गांधी से किसानों ने की मुलाकात

24 जुलाई को हरियाणा, पंजाब, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु के किसान नेताओं ने संसद भवन परिसर में राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने अपने मुद्दों से कांग्रेस नेता को अवगत कराया था. किसानों ने एमएसपी और कर्ज माफी की बात उठाई. इसके साथ ही हरियाणा में प्रदर्शन के दौरान एक किसान की हत्या को लेकर जांच की भी मांग की. 

Similar News