DDA Housing Scheme: राजधानी दिल्ली में रिकॅार्ड सस्ते हुए घर, सिर्फ 11.54 लाख रुपए रखी कीमत, DDA ने 34000 फ्लैट्स की बुकिंग की शुरू

DDA Housing Scheme: राजधानी दिल्ली में घर होना हर किसी का सपना होता है. लेकिन महंगाई के चलते लोग यहां घर लेने की भी नहीं सोचते हैं . लेकिन अब डीडीए की हाउसिंग स्कीम के तहत आपका सपना सच होने वाला है.

Update: 2024-09-16 09:58 GMT

DDA Housing Scheme: राजधानी दिल्ली में घर होना हर किसी का सपना होता है. लेकिन महंगाई के चलते लोग यहां घर लेने की भी नहीं सोचते हैं . लेकिन अब डीडीए की हाउसिंग स्कीम के तहत आपका सपना सच होने वाला है. जानकारी के मुताबकि डीडीए ने जरूरमंदों को सिर्फ 11.54 लाख रुपए घर देने का फैसला लिया है. दिल्ली की शानदार लोकेशन पर ये घर उपलब्ध होंगे. इसके लिए आगामी 11 सितंबर से बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. दिल्ली विकास प्राधिकरण ने कुल 34000 फ्लैट्स को बेचने का निर्णय लिया है. जिसके तहत हजारों फ्लैट बेचने का फैसला लिया है.

31 मार्च तक चलेगी योजना

आपको बता दें कि सस्ता घर स्कीम के तहत बुकिंग 11 सितंबर को शुरू हो जाएगी. साथ ही 31 मार्च 2025 तक चलेगी. दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए की इस हाउसिंग स्कीम में पहले आओ पहले पाओ योजना के तहत फ्लैट बुकिंग के लिए रखे गए हैं. लोकेशन की बात करें तो रामगढ़ कॉलोनी, लोकनायक पुरम, रोहिणी सरसपुर और नरेला में करीब 34000 एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैट बुकिंग के लिए हैं. इनकी शुरुआती कीमत 11.54 लाख रुपये है. साथ ही बड़े फ्लैट्स की शुरुआती कीमत 29 लाख रुपए रखी गई है. ये फ्लैट्स की संख्या 5400 है.

ये है बुकिंग अमाउंट

जानकारी के मुताबिक EWS फ़्लैट्स की बुकिंग के लिए 50 हजार रुपये निर्धारित की गई है. वहीं LIG फ़्लैट्स के लिए बुकिंग अमाउंट 1 लाख रुपए रखा गया है. MIG फ़्लैट्स के लिए बुकिंग अमाउंट 4 लाख रुपये है. HIG फ़्लैट्स के लिए बुकिंग अमाउंट 10 लाख रुपये तय किया गया है. इन सभी फ्लैट्स की रजिस्ट्रेशन फीस 2,500 रुपये है. जानकारी के मुताबिक रजिस्ट्रेशन अमाउंट और बुकिंग अमाउंट दोनों ही नॉन-रिफ़ंडेबल हैं. यानि रजिस्ट्रेशन फीस और बुकिंग अमाउंट अगर आपने चुका दिया तो आपको फ्लैट खरीदना होगा.  

Tags:    

Similar News