महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सीएम योगी सख्त, प्रदेश में बढ़ेगी यूपी-112 की पेट्रोलिंग, लगेंगे सीटीवीटी कैमरे

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर काफी सख्त है, इसी लिए योगी सरकार ने प्रदेश भर में चिन्हित स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने की तैयारी कर रही है।

Update: 2023-10-09 10:34 GMT

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सीएम योगी सख्त।

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार महिलाओं, बच्चियों और बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए खास ख्याल रख रही है। इसी क्रम में शहरों को सुरक्षित बनाने के लिए योगी सरकार तेजी से काम कर रही है। सेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत 18 शहरों में 22 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सुरक्षा के लिहाज से 4150 नए हॉटस्पॉट चिह्नित किए गए हैं। 15732 हॉटस्पॉट पर लगे सीसीटीवी कैमरों को कंट्रोल रूम से पहले ही जोड़ा जा चुका है। चिह्नित किए गए 2324 डार्क स्पॉट पर स्ट्रीट लाइट लगाई जा रही है। ये डार्क स्पॉट अंधेरे की वजह से असुरक्षित हैं। आपको बता दें कि प्रदेश भर में 1416 स्थानों पर स्ट्रीट लाइट लगाने का काम पूरा हो चुका है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले सप्ताह गृह विभाग के साथ बैठक की थी। बैठक में सेफ सिटी परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री की हिदायत पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने सर्वाधिक अपराध वाले 4150 नए हॉटस्पॉट की पहचान की है।

यूपी-112 की भी बढ़ेगी पेट्रोलिंग

यूपी पुलिस ने वाराणसी में सबसे ज्यादा 728, लखनऊ में 509 , कानपुर में 449, अलीगढ़ में 353 और मेरठ में 316 हॉटस्पॉट चिह्नित कर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दे दिए गए हैं। यूपी-112 ने पेट्रोलिंग के लिहाज से 1861 स्थानों की पहचान भी की है। सबसे ज्यादा लखनऊ में 299, गोरखपुर में 190, सहारनपुर में 183, कानपुर में 173 और मेरठ में 151 स्थानों की पहचान की गई हैय़ इन स्थानों पर पेट्रोलिंग के लिए पुलिस की 656 पीसीआर को तैनात कर दिया गया है।

लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे

सेफ सिटी परियोजना के तहत लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, अलीगढ़, मेरठ, सहारनपुर, गोरखपुर, आगरा, अयोध्या, बरेली, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, झांसी, प्रयागराज, मथुरा, शाहजहांपुर, मुरादाबाद और गौतमबुद्ध नगर में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम कर रही है। आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ सेफ सिटी परियोजना को महिलाओं की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण मानते हैं।

Also Read: कॉंग्रेस वर्किंग कमेटी का बड़ा फैसला, काँग्रेस शासित राज्यों में होगी जातिगत जनगणना

Tags:    

Similar News