Top
Home > राष्ट्रीय > #MeToo में फंसे मंत्री एम जे अकबर आज लौटेंगे भारत, अब क्या होगा जानिए पूरी बात!

#MeToo में फंसे मंत्री एम जे अकबर आज लौटेंगे भारत, अब क्या होगा जानिए पूरी बात!

 Special Coverage News |  14 Oct 2018 3:03 AM GMT

#MeToo में फंसे मंत्री एम जे अकबर आज लौटेंगे भारत, अब क्या होगा जानिए पूरी बात!
x

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर के खिलाफ लगभग 10 पत्रकारों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. इसके बाद उनपर इस्तीफे का दबाव बढ़ गया है. रविवार को वह नाइजीरिया की यात्रा से भारत लौटकर इस मामले पर सफाई दे सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि विदेश राज्य मंत्री के बयान के बाद बीजेपी कोई कार्रवाई कर सकती है.

आधिकारिक विदेश यात्रा पर गए केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री ने अभी तक खुद पर लगे आरोपों पर कोई जवाब नहीं दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में अब तक पर चुप्पी साध रखी है. पार्टी के सूत्रों का कहना है कि उनके खिलाफ आरोप गंभीर हैं ऐसे में वो आगे मंत्री पद पर काबिज रहेंगे या नहीं इसपर अभी संशय है. उन्होंने कहा कि इस मामले पर अंतिम फैसला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लेंगे.

पार्टी के भीतर ऐसी बातें भी चल रही हैं कि उनके खिलाफ कोई कानूनी मामला दर्ज नहीं है और यह मामला उनके मंत्री बनने से पहले की घटना पर आधारित है. महिलाओं पर यौन शोषण के खिलाफ शुरू हुए #MeToo कैंपेन के तहत सामने आ रहे मामलों की जन सुनवाई के लिए बहुत जल्‍द कमिटी गठित की जाएगी. इसके चलते एमजे अकबर के खिलाफ कथित रूप से लगभग 10 पत्रकारों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है.

जहां बीजेपी ने इस मामले पर चुप्पी साधी है वहीं कुछ महिला मंत्रियों अकबर के खिलाफ लगे आरोपों पर #MeToo आंदोलन को अपना समर्थन दिया है. पार्टी के नेताओं का कहना है कि मामले पर पहले अकबर खुद पर लगे आरोपों का जवाब देंगे.

बता दें कि महिलाओं पर यौन शोषण के खिलाफ शुरू हुए #MeToo कैंपेन के तहत सामने आ रहे मामलों की जन सुनवाई के लिए बहुत जल्‍द कमिटी गठित की जाएगी. महिला व बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि रिटायर्ड जजों की चार सदस्‍यीय कमिटी इन सभी मामलों की सुनवाई करेगी.


एमजे अकबर नपेंगे तो नरेंद्र मोदी कैसे बचेंगे?

#MeToo : एमजे अकबर की बढ़ेंगीं मुश्किलें! अमित शाह ने कहा- आरोपों की होगी जांच, लेकिन...


शिवसेना ने मांगा एमजे अकबर का इस्तीफा, मोदी सरकार पर बढ़ा दबाव

स्वदेश लौटते ही इस्तीफा दे सकते हैं एम जे अकबर

#Metoo अभियान के बवंडर में मीडिया, कई नामचीनों के बेनक़ाब होने का ख़तरा


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it