Russia Crimea Bridge: क्रीमिया ब्रिज ब्लास्ट से बौखलाया रूस, अब पुतिन ने जारी किया ये फरमान

रूस ने साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन कर क्रीमिया पर कब्जा कर लिया था.

Update: 2022-10-09 06:36 GMT

Russia Crimea Bridge Attack: सोशल मीडिया पर कल (शनिवार को) एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ जिसमें एक पुल पर बड़ा धमाका होता दिखाई दे रहा है. ये वीडियो रूस के केर्च जलडमरूमध्य का था जिस पुल पर आग लगी थी वो क्रीमिया को रूस से जोड़ता है. रूस ने साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन कर क्रीमिया पर कब्जा कर लिया था. इस भीषण विस्फोट के बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सुरक्षा व्यवस्था को और दूरूस्त करने के लिए एक आदेश पर हस्ताक्षर किया है. इस आदेश में केर्च जलडमरूमध्य और क्रीमिया के साथ पावर ग्रिड से होकर जाने वाले वाहनों और प्रायद्वीप की मेन गैस पाइपलाइन की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने पर जोर दिया गया है.

रूस का सुरक्षा व्यवस्था पर जोर

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने शनिवार को क्रेमलिन में छपे डिक्री का हवाला देते हुए कहा कि पुतिन ने रूसी संघीय सुरक्षा सेवा को सुरक्षा से जुड़े पहलुओं पर प्रभावी ढंग काम करने के आदेश दिया है. गौरतलब है कि शनिवार को 19 किलोमीटर लंबे क्रीमियन ब्रिज में एक विस्फोट हुआ था. ऑल-रूसी यूनियन ऑफ इंश्योरर्स ने बताया कि क्रीमिया ब्रिज पर इस ब्लाट के चलते 200 से 500 मिलियन रूबल का नुकसान हुआ है. आपको दें कि पुल पर ट्रक में हुए विस्फोट के बाद क्रीमिया प्रायद्वीप की ओर जा रही एक ट्रेन के सात ईंधन टैंक में आग लग गई. इस भीषण ब्लास्ट में तीन लोगों के मौत की भी खबर है.

क्रीमिया प्रमुख दिया ये बयान

क्रीमिया के प्रमुख सर्गेई अक्स्योनोव ने कहा है कि पूरे निरीक्षण प्रक्रिया के साथ वाहनों की आवाजाही को अब फिर से खोल दिया गया है क्योंकि ट्रकों को केर्च जलडमरूमध्य को पार करने की आवश्यकता है. रूसी उप प्रधानमंत्री मरात खुसनुलिन ने शनिवार देर रात कहा कि पुल पर रेल सेवा पूरी तरह से बहाल कर दी गई है और यात्रियों और माल ढुलाई दोनों के लिए सभी निर्धारित ट्रेनें पुल को पार कर सकती हैं.

Tags:    

Similar News