लोकसभा के इन 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान!

लोकसभा स्पीकर चुनाव से पहले बड़ी खबर ये है कि 7 सांसदों ने अभी तक शपथ नहीं ली है. T

Update: 2024-06-25 14:14 GMT

पहली बार विपक्ष ने सर्वसम्मति से चयन के बिना स्पीकर पद के लिए उम्मीदवार कोंडिकुनल सुरेश को नामित किया है। एनडीए ने ओम बिरला को मैदान में उतारा है और नामांकन दोपहर 12 बजे बंद हो गए। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार विपक्षी दल के साथ आम सहमति बनाने में विफल रही, क्योंकि डिप्टी स्पीकर पद के लिए उनकी मांग पूरी होने की संभावना नहीं दिख रही थी।

18वीं लोकसभा सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 262 नवनिर्वाचित सांसदों ने शपथ ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव समेत शेष 281 नए सांसद आज शपथ ले रहे हैं। स्पीकर पद के लिए चुनाव बुधवार को होना है।

एनडीए से ओम बिरला और इंडिया ब्लॉक से कोडिकुन्निल सुरेश ने मंगलवार को 18वीं लोकसभा के स्पीकर पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया, जिसके बाद इस पद के लिए पहली बार चुनाव हुआ।

लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ

लोकसभा स्पीकर चुनाव से पहले बड़ी खबर ये है कि 7 सांसदों ने अभी तक शपथ नहीं ली है. TMC के 3, 1 कांग्रेस, 1 सपा और दो निर्दलीय सांसदों ने शपथ नहीं ली है. कल स्पीकर चुनाव से पहले इन सातों सांसदों की शपथ नही हुई तो मतदान में हिस्सा नही ले पाएंगे।

Full View


Tags:    

Similar News