Air India के यात्री को फ्लाइट में खाने में निकला ब्लेड! एयरलाइन ने दिया ये जवाब! होगी जांच

एक यात्री ने दावा किया कि उसे बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को जाते समय उड़ान के दौरान खाने के अंदर धातु का ब्लेड मिला।

Update: 2024-06-17 13:22 GMT

एयर इंडिया के एक यात्री ने दावा किया कि उसे बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को जाते समय उड़ान के दौरान खाने के अंदर धातु का ब्लेड मिला। पत्रकार मैथर्स पॉल ने पिछले सप्ताह एयर इंडिया AI 175 फ्लाइट में हुई अपनी आपबीती सोशल मीडिया पर साझा की। अब एयर कंपनी इसकी जांच कर रही है.  

अपनी पोस्ट में, श्री पॉल ने कहा कि वह भुने हुए शकरकंद और अंजीर चाट का आनंद ले रहे थे, तभी उन्हें अपने मुंह में धातु का एक टुकड़ा महसूस हुआ। जांच करने पर उन्हें एहसास हुआ कि यह धातु का ब्लेड था।

'भुने हुए शकरकंद और अंजीर की चाट में छिपा हुआ एक धातु का टुकड़ा'

'एयर इंडिया का खाना चाकू की तरह काट सकता है। भुने हुए शकरकंद और अंजीर की चाट में छिपा हुआ एक धातु का टुकड़ा था जो ब्लेड जैसा दिख रहा था। मुझे कुछ सेकंड तक खाने को चबाने के बाद ही इसका अहसास हुआ। शुक्र है कि कोई नुकसान नहीं हुआ। बेशक, इसका दोष पूरी तरह से एयर इंडिया की खानपान सेवा पर है, लेकिन इस घटना से एयर इंडिया की मेरी छवि को कोई नुकसान नहीं हुआ' उन्होंने खाने के बगल में धातु के ब्लेड को दिखाते हुए कटोरे की एक तस्वीर साझा की।

श्री पॉल ने इस गलती के गंभीर परिणामों पर प्रकाश डाला और आश्चर्य जताया कि अगर भोजन किसी बच्चे को परोसा जाता तो क्या होता। उन्होंने कहा, 'क्या होता अगर भोजन में धातु का टुकड़ा होता? पहली तस्वीर में वह धातु का टुकड़ा दिखाया गया है जिसे मैंने थूक दिया...

एयरलाइन ने दावा किया कि...

अपने जवाब में, एयरलाइन ने दावा किया कि ब्लेड उसके खानपान विक्रेता द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सब्जी काटने वाली मशीन का हिस्सा था। एयर इंडिया के मुख्य ग्राहक अनुभव अधिकारी राजेश डोगरा ने बताया, 'एयर इंडिया पुष्टि करता है कि हमारी एक उड़ान में एक अतिथि के भोजन में एक विदेशी वस्तु (foreign object) पाई गई थी। जांच के बाद, इसकी पहचान हमारे खानपान भागीदार की सुविधाओं में इस्तेमाल की जाने वाली सब्जी प्रसंस्करण मशीन से होने के रूप में की गई है।'

एक्स पर श्री पॉल की पोस्ट का जवाब देते हुए, एयर इंडिया ने कहा, 'प्रिय श्री पॉल, हमें इस बारे में जानकर खेद है। यह उस सेवा के स्तर का प्रतिनिधित्व नहीं करता है जिसे हम अपने यात्रियों को प्रदान करना चाहते हैं। कृपया हमें अपनी सीट संख्या के साथ अपनी बुकिंग का विवरण डीएम करें। हम सुनिश्चित करेंगे कि इस मामले की तुरंत समीक्षा की जाए और उसका समाधान किया जाए।'

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