Delhi Crime News: पद्म भूषण पदक चुराने वाली महिला समेत पांच गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे किया मामले का खुलासा

Delhi Crime News: देश की राजधानी दिल्ली से पद्म भूषण अवॉर्ड की चोरी का मामला सामने आया है। यह पद्म भूषण अवॉर्ड पंजाब यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति जीसी चटर्जी को दिया गया था।

Update: 2024-02-29 07:24 GMT

Delhi Crime News: देश की राजधानी दिल्ली से पद्म भूषण अवॉर्ड की चोरी का मामला सामने आया है। यह पद्म भूषण अवॉर्ड पंजाब यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति जीसी चटर्जी को दिया गया था। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक महिला सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अवॉर्ड को बेचने के लिए आरोपी एक ज्वैलर के पास गए थे लेकिन पकड़े गए।

क्या है पूरा मामला

पुलिस के अनुसार, पद्मभूषण पदक चुराने वाले आरोपियों की पहचान श्रवण कुमार (33), हरि सिंह (45), रिंकी देवी (40), वेद प्रकाश (39) और प्रशांत बिस्वास (49) के रूप में हुई है। इन आरोपियों में से प्रशांत बिस्वास एक ज्वैलर है जिसने यह पदक खरीदा था। आरोपी मदनपुर खादर के निवासी हैं। मंगलवार को आरोपी मदनपुर खादर के निवासी हैं अवॉर्ड बेचने के लिए एक ज्वैलर दलीप के पास गए थे। ज्वैलर दलीप ने अवॉर्ड को खरीदा नहीं और पुलिस को इसकी जानकारी दी। जानकारी मिलने पर पुलिस एक्शन में आई । सरिता विहार की देखरेख में कालिंदी कुंज के SHO और अन्य कर्मियों की एक टीम बनाई। ताकि जिससे पुलिस आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर सकें।

पुलिस ने की जांच

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की छानबीन और जांच पड़ताल करने के बाद 3 आरोपियों की पहचान हरि सिंह, रिंकी देवी और प्रकाश बिस्वास के रूप में की गई। जांच पड़ताल करने के बाद पता चला कि अवॉर्ड साकेत निवासी श्रवण कुमार ने चुराया था। बता दें, आरोपी श्रवण, जीसी चटर्जी के पोते समरेश चटर्जी के मेडिकल अटेंडेंट के रूप में काम करता है। समरेश चटर्जी की तबीयत ठीक नहीं रहती है जिसका फायदा आरोपी ने उठाया और अवॉर्ड चुरा लिया था। पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि श्रवण कुमार ने अवॉर्ड चुरा लिया और इसे बेचने के लिए तीन आरोपी हरि सिंह, रिंकी देवी, वेद प्रकाश को सौंप दिया। हालांकि, अब सभी आरोपियों को कालिंदी कुंज थाने पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपियों से अवॉर्ड बरामद कर लिया गया है।

Tags:    

Similar News