भारतीय फोटो पत्रकार दिवंगत दानिश सिद्दीकी को दोबारा पुलित्जर पुरस्कार से नवाजा गया

रॉयटर्स के फोटोग्राफर दानिश सिद्दीकी को अदनान आबिदी, सना इरशाद मट्टू और अमित दवे के साथ भारत में कोविड से हुई मौतों की तस्‍वीरों के लिए पुलित्जर से सम्मानित किया गया।

Update: 2022-05-10 10:01 GMT

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के फोटोग्राफर दिवंगत दानिश सिद्दीकी  को अदनान आबिदी, सना इरशाद मट्टू और अमित दवे के साथ भारत में कोविड से हुई मौतों की तस्‍वीरों के लिए पुलित्जर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। आपको बता दें कि वाशिंगटन में पुलित्जर पुरस्कार 2022 के विजेताओं की घोषणा सोमवार को की गई। इस पुरस्कार के लिए पत्रकारिता, किताबें, ड्रामा और संगीत में विजेताओं की सूची का ऐलान किया गया।

एनडीटीवी की की एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीयों में अदनान आबिदी, सना इरशाद मट्टू, अमित दवे और रॉयटर्स के दिवंगत पत्रकार दानिश सिद्दीकी (Danish Siddiqui) का नाम भी विजेताओं की सूची में शुमार है। वहीं यूक्रेन के पत्रकारों को विशेष प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है।

आपको बता दें कि पत्रकारिता के शीर्ष सम्मान की जूरी ने अमेरिका में 6 जनवरी के कैपिटल हिल पर हमले, अफगानिस्तान से वापसी और फ्लोरिडा में सर्फसाइड कॉन्डोमिनियम के गिरने के कवरेज की घटनाओं को मान्‍यता दी और पत्रकारों को सम्‍मानित किया।

रॉयटर्स के फोटोग्राफर दानिश सिद्दीकी को अदनान आबिदी, सना इरशाद मट्टू और अमित दवे के साथ भारत में कोविड से हुई मौतों की तस्‍वीरों के लिए पुलित्जर से सम्मानित किया गया। सिद्दीकी की पिछले साल अफगान बलों और तालिबानियों के बीच संघर्ष को कवर करते हुए मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News