लोकसभा में PM मोदी, राजनाथ सिंह, मंत्रियों ने ली शपथ, विपक्ष ने दिखाए कड़े तेवर, पहले ही दिन जोरदार हंगामा!

विपक्ष के तेवरों को देखते हुए इस सत्र के हंगामेदार होने के आसार बन गए हैं।

Update: 2024-06-24 07:38 GMT

Parliament Session: 18वीं लोकसभा के सत्र का सोमवार को आगाज हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार सांसद के रूप में शपथ ली। पीएम के अलावा मंत्रिपरिषद में शामिल नए सांसदों को भी शपथ दिलाई गई। वहीं विपक्ष के तेवरों को देखते हुए इस सत्र के हंगामेदार होने के आसार बन गए हैं।

नए सांसदों को शपथ दिला रहे प्रोटेम स्पीकर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद के रूप में शपथ ले ली है. प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने राधा मोहन सिंह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, फग्गन सिंह कुलस्ते और गृहमंत्री अमित शाह को शपथ दिलाई है. इसके बाद अब नए सांसदों को शपथ दिलाई जा रही है.

धर्मेंद्र प्रधान की शपथ के दौरान विपक्ष का हंगामा

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जब सांसद के रूप में शपथ ले रहे थे तो उसी दौरान विपक्षी सांसदों ने 'नीट-नीट' के नारे लगाने शुरू कर दिए. दरअसल नीट परीक्षा को लेकर भी विपक्ष लगातार शिक्षा मंत्री को घेर रहा है.

हम संविधान पर किए जा रहे हमले को स्वीकार नहीं करेंगे: राहुल गांधी

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, 'हम प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह द्वारा संविधान पर किए जा रहे हमले को स्वीकार नहीं करेंगे. हिंदुस्तान के संविधान को कोई ताकत छू नहीं सकती है.'

संसद सत्र से पहले पीएम मोदी ने किया संबोधित

लोकसभा सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा,'18वीं लोकसभा नए संकल्पों के साथ काम करेगी.' उन्होंने कहा,'यह नई उमंग, नए उत्साह और नई गति को प्राप्त करने का अवसर है. विश्व का सबसे बड़ा चुनाव बहुत ही शानदार और गौरवमय तरीके से संपन्न हुआ है. यह 140 करोड़ भारतवासियों के लिए गर्व की बात है.'


Tags:    

Similar News