लोकसभा चुनाव के नतीजे देख मुसलमानों से नाराज हुई मायावती, दिया बड़ा बयान, बोलीं- आगे से सोच समझकर दूंगी मौका...!!

नतीजे देख मुसलमानों से नाराज मायावती... मुसलमानों पर फोड़ा हार का ठीकरा...

Update: 2024-06-05 07:39 GMT

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आ गए हैं. बहुजन समाज पार्टी का खता भी नहीं खुला है. ऐसे में गुस्साई मायावती ने मुसलामानों पर हार का ठीकरा फोड़ दिया है।  बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने बुधवार (5 जून) को मुस्लिम समुदाय से पार्टी को मिले समर्थन की कमी पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पार्टी द्वारा समुदाय को प्रतिनिधित्व देने के भविष्य के अवसर सावधानीपूर्वक विचार-विमर्श के बाद ही दिए जाएंगे ताकि 2024 के लोकसभा चुनावों में हुए बड़े नुकसान को रोका जा सके।

चुनाव नतीजों के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने सोशल मीडिया पर पत्र के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है. इसमें उन्होंने खास तौर पर मुस्लिम समाज को लेकर नाराजगी जताई है. चुनाव में हुए नुकसान पर उन्होंने कहा कि हम इसका गहन विश्लेषण करेंगे और देश के करोड़ों, गरीबों, दलितों, शोषितों, आदिवासियों, पिछड़ों और धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए काम करते रहेंगे जिससे उनकी सुरक्षा व सम्मान पर मंडराता खतरा दूर हो।

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का खास अंग मुस्लिम समाज, जो पिछले कई चुनावों में और इस बार भी उचित प्रतिनिधित्व देने के बावजूद भी बीएसपी को ठीक से नहीं समझ पा रहा है. अब ऐसी स्थिति में आगे इनको काफी सोच समझ कर ही चुनाव में पार्टी द्वारा मौका दिया जाएगा, जिससे आगे पार्टी को भविष्य में इस बार की तरह भयंकर नुकसान ना हो.

मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी चुनाव आयोग से शुरू से ही यह मांग करती रही है कि चुनाव बहुत लंबा नहीं खिंचना चाहिए, बल्कि आम लोगों के हितों के साथ-साथ, चुनाव ड्यूटी में लगने वाले लाखों सरकारी कर्मचारियों तथा सुरक्षाकर्मियों आदि के व्यापक हित व सुरक्षा आदि को ध्यान में रखते हुए यह चुनाव अधिक से अधिक तीन या चार चरणों में ही कराया जाना चाहिए था.

मायावती ने कहा कि चुनाव लगभग पूरे समय खासकर जोरदार गर्मी की तपिश से जनजीवन के अस्त-व्यस्त होने के कारण काफी ज्यादा प्रभावित रहा है और वोट प्रतिशत भी काफी प्रभावित हुआ है. जो चिन्ता का प्रमुख कारण बना रहा और यह लगातार मीडिया की सुर्खियों में भी रहा.

Tags:    

Similar News