राहुल गांधी ने बसपा सांसद दानिश अली से की मुलाकात, बोले- 'नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान'

खबर आ रही है कि दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर को चिट्टी लिखकर रमेश बिधूडी की सदस्यता रद्द करने की मांग की है.

Update: 2023-09-22 14:36 GMT

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी सांसद रमेश बिधूड़ी के संसद में बसपा सांसद दानिश अली को लेकर दिए गए बयान पर बवाल मचा हुआ है. इस सब के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को दिल्ली में बसपा सांसद दानिश अली से उनके आवास पर मुलाकात की. दानिश अली से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ''नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान (नफरत के बाजार में प्यार की दुकान खोलना)''. राहुल गांधी के साथ कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और सांसद इमरान प्रतापगढ़ी भी थे.

खबर आ रही है कि दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर को चिट्टी लिखकर रमेश बिधूडी की सदस्यता रद्द करने की मांग की है. 

राजनाथ सिंह ने भी खेद जताया

वहीँ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने भी कड़ी नाराजगी व्‍यक्‍त की है. उन्‍होंने भाजपा सदस्य रमेश बिधूड़ी को इस तरह का व्यवहार दोबारा दोहराए जाने पर “सख्त कार्रवाई” की चेतावनी दी है. बिधूड़ी के इस व्‍यवहार पर सदन के उपनेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी खेद जताया था. बिधूड़ी के आपत्तिजनक शब्दों को फिलहाल सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया है।

अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र 

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर दानिश अली के खिलाफ खुलेआम अपमानजनक और असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ नियमों के अनुसार कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। इसके अलावा, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बिधूड़ी के लिए निलंबन की मांग की थी।

बीजेपी ने दिया नोटिस 

दूसरी तरफ बीजेपी ने बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा है कि आखिर उनके खिलाफ पार्टी कार्यवाही क्यों नहीं करे? उन्हें पार्टी की अनुशासन समिति को 15 दिन में नोटिस का जवाब देना होगा.

Tags:    

Similar News