Lok Sabha Speaker Election Live : राहुल गांधी का एक कॉल, और स्पीकर को लेकर मान गईं ममता बनर्जी, जानिए- कैसे आईं साथ!

दरअसल बताया जा रहा है कि स्पीकर पद के लिए के. सुरेश को इंडिया ब्लॉक का उम्मीदवार घोषित किए जाने से बनर्जी नाराज हैं.

Update: 2024-06-26 05:17 GMT

Lok Sabha Speaker Election Live : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी उनकी अब इंडिया गठबंधन के स्पीकर उम्मीदवार का समर्थन कर रही है। ऐसा इसलिए हुआ क्यूंकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को फोन किया। टीएमसी सूत्रों ने बताया कि उनकी पार्टी इंडिया गठबंधन स्पीकर उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है। यह निर्णय कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की टीएमसी सुप्रीमो के साथ 20 मिनट तक टेलीफोन पर बातचीत के बाद लिया गया।

दरअसल बताया जा रहा है कि स्पीकर पद के लिए के. सुरेश को इंडिया ब्लॉक का उम्मीदवार घोषित किए जाने से बनर्जी नाराज हैं. ममता बनर्जी ने इसे एकतरफा फैसला बताया है. इसके बाद बीती रात ही मीटिंग के लिए टीएमसी ने डेरेक ओब्रायन और कल्याण बनर्जी को मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर भेजा था. अब टीएमसी ने सुबह 10.40 बजे संसद की इमारत में इकट्ठा होने के लिए अपने सभी लोकसभा सांसदों को व्हिप जारी कर दिया है.

टीएमसी का कहना है कि उम्मीदवारी का ऐलान करने से पहले टीएमसी से इस बारे में कोई सलाह नहीं ली गई. टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि इस बारे में हमारी पार्टी से कोई सलाह नहीं ली गई है. किसी ने हमसे संपर्क नहीं किया. यह एकतरफा फैसला है.

Tags:    

Similar News