विपक्ष की एकता से पहले पटना में पोस्टर वार, बीजेपी ने कहा महाठग बंधन, आप के भी फर्जी पोस्टर नीतीश को बताया मोदी का खास, पटना में राहुल जायेंगे सदाकत आश्रम

Poster war in Patna before unity of opposition, BJP said Mahathug Bandhan

Update: 2023-06-22 11:30 GMT

रमेश शर्मा

पटना में कल होने वाली महागठबंधन की बैठक के ठीक एक दिन पहले पटना में पोस्टर वार शुरू हो गया है। दरअसल कल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर देश के भाजपा विरोधी बड़े राजनीतिक दलों की एकता पर बैठक आयोजित होने जा रही है। जिसको लेकर पहले पोस्टर वार और फिर बयान बाजी शुरू हो गई। बीती रात पटना में अरविंद केजरीवाल और मोदी की अलग अलग फोटो के साथ बड़े बड़े होर्डिंग लगे जिन में कहा गया है " न आप है न विश्वास है सम्हल कर रहना केजरीवाल मोदी का खास है।"

इस पर सफाई देते हुए आप बिहार पार्टी के संयोजक ने इसे भाजपा की बौखलाहट बताते हुए सावधान रहने की बात कही है। वहीं आप के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय सिंह ने कहा की विपक्ष की एकता के प्रयास से भाजपा घबरा गई है। उन्होंने दिल्ली सरकार के अध्यादेश पर भी भाजपा को निशाने पर लिया। और कहा की कल होने वाली विपक्षी एकता की बैठक में केजरीवाल भी भाग लेंगे। बिहार के पूर्व उपमुख्य मंत्री सुशील मोदी ने विपक्षी एकता की बात को मजाक बताया। उन्होंने कहा की विपक्षी एकता के लिए हर पार्टी अपना एजेंडा लाना चाहती है। खुद आप पार्टी दिल्ली सरकार के अध्यादेश को मुख्य मुद्दा बनाना चाहती है।

उन्होंने दिल्ली सरकार के अध्यादेश पर भी भाजपा को निशाने पर लिया। और कहा की कल होने वाली विपक्षी एकता की बैठक में केजरीवाल भी भाग लेंगे। बिहार के पूर्व उपमुख्य मंत्री सुशील मोदी ने विपक्षी एकता की बात को मजाक बताया। उन्होंने कहा की विपक्षी एकता के लिए हर पार्टी अपना एजेंडा लाना चाहती है। खुद आप पार्टी दिल्ली सरकार के अध्यादेश को मुख्य मुद्दा बनाना चाहती है।

बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की कार्यकर्ता राहुल गांधी को पीएम देखना चाहती है मगर राहुल अपने निर्णय खुद पार्टी हित में लेते है। गत वर्ष कार्यकर्ताओं के भारी दबाव के बावजूद राहुल राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बने। 2009 में वे पीएम नहीं बने। राहुल ही मोदी की आंख में आंख मिलाकर आरोप लगाते है। उन्हें अपनी सांसद की सदस्यता खोनी पड़ी दिल्ली में घर खोना पड़ा। कुल मिलाकर महगठन्धन की बैठक से पहले जहां भाजपा विरोधी दल एकता के प्रयास में है। उस से पहले ही भाजपा द्वारा गठबंधन के विरोध में लगाए गए होर्डिंग्स यह दर्शाते है की भाजपा फूंक फूंक कर कदम उठा रही है। साथ ही यह भी कहा जा सकता है की भाजपा विपक्ष की एकता की बैठक से पहले ही क्यों ऐसा कर रही है!

कुल मिलाकर पोस्टर वार से भाजपा और विपक्ष हर तरह से अपने अपने दावों से एक दूसरे को कमजोर साबित करने की कोशिश में है। देखने वाली बात यह होगी की पटना में कल होने वाली महागठबंधन की बैठक में किसका दावा कितना प्रभावी नजर आता है!

"" पंद्रह हजार कार्यकर्ताओं से मिलेंगे राहुल"

राहुल गांधी बैठक में भाग लेने के लिए सुबह 8:00 ब जे दिल्ली से चार्टर विमान से उड़ान भर कर दस बजे पटना पहुंच कर सदाकत आश्रम कांग्रेस कार्यालय में चालीस मिनट 15000 कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलेंगे उसके बाद बैठक में भाग लेने पहुंचेंगे।  

Tags:    

Similar News