राजस्थान कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, अजय माकन बने प्रभारी महासचिव, तीन सदस्यीय समिति भी गठित

इस बड़े फेरबदल को सचिन पायलट के साथ जोड़कर देखा जा रहा है।

Update: 2020-08-16 15:32 GMT

राजस्थान में सचिन पायलट की कांग्रेस पार्टी में वापसी के साथ ही सियासी संकट थम गया है। इसी के साथ प्रदेश कांग्रेस में फेरबदल का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस ने राजस्थान में अविनाश पांडेय की जगह अजय माकन को तत्काल प्रभाव से प्रभारी महासचिव नियुक्त कर दिया गया है। इस बड़े फेरबदल को सचिन पायलट के साथ जोड़कर देखा जा रहा है।

कहा जा रहा है कि पाटलट ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात के दौरान जो मुद्दे उठाए थे, उनमें से एक मुद्दा ये भी हो सकता है। क्योंकि राहुल और प्रियंका ने मुलाकात के दौरान पायलट को आश्वासन दिया था कि उनकी शिकायतें निपटाई जाएंगी।

गठित की गई तीन सदस्यीय समिति

सचिन पायलट की शिकायतों का निवारण करने के लिए कांग्रेस ने तीन सदस्यीय समिति का गठन भी कर दिया है। इस समिति में पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन शामिल किए गए हैं। ये तीन सदस्दीय समित सचिन पायलट और उनके समर्थित विधायकों की शिकायतों का हल करेगी, जो शिकायतें मीटिंग के दौरान बताई गईं थीं।

बता दें कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने राजस्थान में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच चल रहे विवादों को निपटाने के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करने का फैसला किया था। पार्टी के इस निर्णय का पायलट और गहलोत, दोनों ने ही स्वागत किया था।  

Tags:    

Similar News