गौतम गंभीर बने भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच, जय शाह ने किया ऐलान...राहुल द्रविड़ की जगह ली

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गौतम गंभीर के नाम का ऐलान किया है.

Update: 2024-07-09 15:43 GMT

नई दिल्ली : पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। वह इस भूमिका में राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे और टी20 विश्व कप में अपनी हालिया जीत के बाद टीम की लय को बनाए रखने की चुनौती का सामना करेंगे। भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में गंभीर का पहला काम जुलाई के अंत में श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला होगी।

जय शाह ने गौतम गंभीर के नाम का ऐलान करते हुए कहा ट्वीट किया,"मुझे गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करते हुए अत्यंत खुशी हो रही है. आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है. अपने पूरे करियर में कठिनाइयों को सहने और विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं."

जय शाह ने गंभीर को लेकर आगे कहा,"टीम इंडिया के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण, उनके विशाल अनुभव के साथ मिलकर, उन्हें इस रोमांचक और सबसे अधिक मांग वाली कोचिंग भूमिका को निभाने के लिए पूरी तरह से सक्षम बनाता है. बीसीसीआई उनकी इस नई यात्रा का पूरा समर्थन करता है." 

गंभीर भारतीय ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मेंटर के रूप में काम किया था. गंभीर के मार्गदर्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन में आईपीएल खिताब जीतने में सफल रही थी. यह कोलकाता की तीसरी आईपीएल ट्रॉफी रही. गौतम गंभीर ने इससे पहले बतौर कप्तान कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार चैंपियन बनाया था.

Tags:    

Similar News