Paris Olympics 2024: भारत को तीसरा मेडल, शूटिंग में स्वप्निल कुसाले ने जीता ब्रांज

Paris Olympics 2024: भारत को पेरिस ओलंपिक तीसरा मेडल मील गया है. तीसरा मेडल भी शूटिंग में ही मिला है. स्वप्निल कुसाले ने ब्रांज मेडल जीता है. कुसाले ने 50 मीटर राइफल 3 पोजिशंस इवेंट में ब्रांज जीता है.

Update: 2024-08-01 09:36 GMT

Paris Olympics 2024: भारत को पेरिस ओलंपिक तीसरा मेडल मील गया है. तीसरा मेडल भी शूटिंग में ही मिला है. स्वप्निल कुसाले ने ब्रांज मेडल जीता है. कुसाले ने 50 मीटर राइफल 3 पोजिशंस इवेंट में ब्रांज जीता है. कुसाले अपने शुरुआती मैच से ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और उनसे मेडल की उम्मीद लगाई जा रही थी और उन्होंने देश की उम्मीदों को आखिरकार पूरा कर दिया है.

शूटिंग में तीसरा मेडल

पेरिस ओलंपिक का ये छठा दिन है. अबतक भारत को 3 मेडल मिले हैं और तीनों ही शूटिंग में मिले हैं. इस तरह शूटिंग ओलंपिक में भारत के लिए सबसे लकी इवेंट रहा है. पहले दे मेडल मनु भाकर और सरबजीत सिंह ने जीते थे. मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में व्यक्तिगत स्पर्धा में ब्रांज जीता था जबकि 10 मीटर की मिक्स इवेंट में मनु और सरबजीत ने ब्रांज जीता था. अब स्वप्निल ने इसी इवेंट में ब्रांज जीतकर मेडल की हैट्रिक पूरी कर दी है.

Full View


दबाव में नहीं बिखरे

स्वप्निल कुसाले एमएस धोनी को अपना आइडल मानते हैं और फाइनल मैच के दौरान उन्होंने भी दबाव में न बिखरने वाली प्रवृति दिखाई. मैच के दौरान एक समय ऐसा भी लग रहा था कि वे टॉप 3 में जगह नहीं बना पाएंगे लेकिन बेहद शांति से वे छठे नंबर से तीसरे नंबर तक पहुंचे. वे गोल्ड और सिल्वर की तरफ जाते लग रहे थे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और उन्हें ब्रांज से संतोष करना पड़ा. 

Tags:    

Similar News