AFG vs NZ: ग्रेटर नोएडा स्टेडियम पर लटकी तलवार, BCCI और ACB में से किसकी गलती? छिन सकती है इंटरनेशनल मैच की मेजबानी

AFG vs NZ: ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड की खराब हालत के कारण अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला एकमात्र टेस्ट के शुरुआती 2 दिन बीत चुके हैं और अब तक टॉस भी नहीं हो पाया है.

Update: 2024-09-11 02:46 GMT

AFG vs NZ: ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड की खराब हालत के कारण अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला एकमात्र टेस्ट के शुरुआती 2 दिन बीत चुके हैं और अब तक टॉस भी नहीं हो पाया है. इस मामले पर अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी किया है. बोर्ड ने बताया कि आखिर उन्हें इस स्टेडियम में खेलने क्यों आना पड़ा.

घरेलू मैचों के चलते ग्रेटर नोएडा को चुना गया

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में आने को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बताया कि भारत के घरेलू मैचों के कारण ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में आना पड़ा. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा, "हमने भारत में 3 संभावित स्थानों पर विचार किया - बेंगलुरु, कानपुर और ग्रेटर नोएडा. बदकिस्मती से, बीसीसीआई के घरेलू मैचों के कारण अन्य 2 स्टेडियम उपलब्ध नहीं थे और यूएई में इस वक्त इतनी तेज गर्मी है कि वहां इस टेस्ट की मेजबानी करना संभव नहीं था. न्यूजीलैंड के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए ग्रेटर नोएडा को चुना कि यहां महत्वपूर्ण मैच आयोजित हो जाएगा."

भारत में मानसून से प्रभावित हैं मुकाबले

एसीबी की ओर से जारी की गई मीडियी रिलीज में कहा गया है, "भारत में अभी मानसून है और लगातार बारिश ने भारत की डोमेस्टिक मैचों को भी प्रभावित किया है. हम मौसम को कंट्रोल नहीं कर सकते, लेकिन बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने हमें अतिरिक्त मशीनरी प्रदान की है और खेल शुरू करने के लिए परिस्थितियों को आदर्श बनाने के लिए आगे के प्रयास जारी हैं.दिल्ली क्रिकेट स्टेडियम के क्यूरेटर और ग्राउंड स्टाफ के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश ने भारत की घरेलू प्रतियोगिताओं को भी बाधित किया है."

ग्रेटर नोएडा में नहीं शुरू हुआ अब तक मैच

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 9 सितंबर को शुरू होना था. लेकिन, वेट आउटफील्ड के चलते ये मैच अब तक शुरू नहीं हो सका है, जबकि मैच के 2 दिन खत्म हो चुके हैं. ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की हालत काफी खराब है और मैच शुरू होना भी मुश्किल लग रहा है. मैदान पर अब तक पानी है, जिसे सुखाने के लिए ग्राउंड स्टाफ ने बड़े-बड़े पंखे और कपड़ों के पैचेज का इस्तेमाल किया है. 

Tags:    

Similar News