Aman Sahu: लॉरेंस बिश्नोई से कम खतरनाक नहीं है झारखंड का अमन साहू, लड़ना चाहता है विधानसभा चुनाव

Lawrence Bishnoi gang member Aman Sahu: लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य अमन साहू झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ना चाहता है. अमन साहू पर 50 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं.

Update: 2024-10-22 08:34 GMT

Lawrence Bishnoi gang member Aman Sahu: झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वाला है. चुनाव आयोग ने तारीखों की भी घोषणा कर दी है. प्रदेश में दो चरणों में विधानसभा चुनाव कराया जा रहा है. 23 नवंबर को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. इसे लेकर सभी पार्टियां उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे हैं. इस बीच लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य अमन साहू ने भी झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. इसे लेकर याचिका भी दाखिल की गई है. अब देखते हैं कि अमन साहू को चुनाव लड़ने की अनुमति कोर्ट से मिलती है या नहीं?

चुनाव लड़ना चाहता है लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गैंगस्टर

बता दें कि अमन साहू पर झारखंड में 50 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं. जिसमें हत्या, रंगदारी, किडनैपिंग जैसे कई मामले शामिल हैं. फिलहाल उसे पुलिस झारखंड के सरायकेला से लेकर छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंची हैं. दरअसल, अमन साहू ने रायपुर के एक बड़े बिजनेसमैन प्रहलाद अग्रवाल से पैसों की डिमांड की थी, जब उसने पैसे नहीं दिए तो उस पर गोलीबारी करवा दी गई. इसी मामले में रायपुर पुलिस उसे झारखंड से लेकर छत्तीसगढ़ पहुंची है. जहां उसे 28 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अमन साहू की गिरफ्तारी के बाद पता चला कि उसके तार लॉरेंस बिश्नोई से भी जुड़े हुए हैं.

50 से ज्यादा आपराधिक मामले अमन साहू पर दर्ज

लॉरेंस बिश्नोई की तरह ही अमन साहू काफी खतरनाक है और जेल में रहकर ही अपना काम ऑपरेट करता है. अमन साहू को 40 सुरक्षा बल के जवानों के घेरे में सरायकेला जेल से रायपुर लाया गया, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कितना खतरनाक है. सूत्रों की मानें अगर उसे किसी भी पार्टी से टिकट नहीं मिला तो वह तो वह बड़कागांव सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ सकता है.

तीन साल की मिली सजा

बड़कागांव विधानसभा सीट हजारीबाग जिला में आता है. हाल ही में एक मामले में उसे तीन साल की सजा सुनाई गई है. इस सजा की वजह से अमन साहू को चुनाव लड़ने में परेशानी हो सकती है. इसे लेकर गैंगस्टर के वकील ने कोर्ट में याचिका दायर कर सजा पर स्टे लगाने की मांग की है.

Similar News