Amit Shah Rally in Haryana: 'हरियाणा के हर अग्निवीर को देंगे पेंशन वाली नौकरी', टोहाना की रैली में बोले गृह मंत्री अमित शाह

Amit Shah Rally in Haryana: हरियाणा विधानसभा चुनाव के सभी पार्टियां जमकर चुनावी रैलियां कर रही हैं. सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह ने टोहाना में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

Update: 2024-09-23 14:09 GMT

Amit Shah Rally in Haryana: हरियाणा के टोहाना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा दलित नेताओं का अपमान किया है. फिर चाहे वह अशोक तंवर हों या फिर कुमारी शैलजा. शाह ने कहा कि जब तक कांग्रेस की सरकार रही तब तक बाबा साहेब अंबेडकर को भारत रत्न नहीं मिला. गृह मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि विकास होने के बाद आरक्षण की जरूरत नहीं है.

गृह मंत्री ने कांग्रेस को बताया दलित विरोधी

टोहाना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री शाह ने कहा कि, हमेशा से दलित नेताओं का अपमान करने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया, चाहे डॉ. अशोक तंवर हों चाहें बहन कुमारी शैलजा हों. सबका अपमान कांग्रेस ने किया है. शाह ने कहा कि जबतक कांग्रेस की सरकार नहीं गई. तब तक बाबा साहेब अंबेडकर को भारत रत्न नहीं मिला. भारतीय जनता पार्टी ने पांच तीर्थ अंबेडरकर जी के लिए बनाए और संविधान दिवस मनाने की घोषणा की.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अभी-अभी राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा कि विकास हो जाने के बाद आरक्षण की जरूरत नहीं है, विकास होने के बाद हम आरक्षण हटा लेंगे. लेकिन हमारा हरियाणा तो पूरा विकसित है. शाह ने कहा कि एससी का और ओबीसी के आरक्षण की अगर कोई रक्षा कर सकता है तो केवल नरेंद्र मोदी ही कर सकते हैं.

युवाओं को गुमराह कर रहे हैं राहुल गांधी- अमित शाह

इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर युवाओं को गुमराह करने का आरोप लगाया. शाह ने कहा कि अग्निवीर के लिए राहुल बाबा युवाओं को गुमराह कर रहे हैं. टोहाना वालो मैं बात का पक्का हूं, मैं आपको बीच कह कर जाता हूं कि एक भी अग्निवीर बाकी नहीं रहेगा हरियाणा के हर अग्निवीर को पेंशन वाली नौकरी देना का काम हरियाणा और भारत सरकार करेगी.

शाह ने कहा कि केएमपी के तौर पर नई वंदे भारत ट्रेन हम चलाएंगे. मेडिकल और इंजीनियरिंग करने वाले ओबीसी और एससी छात्रों को 50 लाख के लोन की गारंटी अब हरियाणा सरकार उठा रही है. शाह ने कहा कि ये चुनाव हरियाणा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. जिनको पिछले दस साल से भ्रष्टाचार करने का मौका नहीं मिला. वो सारे राह देखकर बैठे हैं. उनके मुंह से लार टपक रही है.

सिखों से माफी मांगो राहुल बाबा- गृह मंत्री शाह

शाह ने कहा कि हमारे सिख भाईयों का सम्मान हम सब करते हैं, सिख भाई कड़ा और पगड़ी पहनकर गुरुद्वारे में जाते हैं. राहुल बाबा आप क्या कहोगे सिख पंथ के अपमान का इतिहास तो आपका रहा है. दिल्ली के दंगों में आपकी सरकार थी, हजारों सिखों का रोड पर कत्लेआम हुआ. बच्चे और माताओं को भी नहीं बख्शा. आपके पिता जी ने कहा था कि बड़ा दरख्त गिरता है तो भूमि हिलती है. राहुल बाबा अगर कुछ करना है कि तो पगड़ी बांधकर किसी गुरुद्वारे में जाओ और हमारे सिख भाईयों से मांफी मांगो. 

Tags:    

Similar News