UP News: रामलीला का किरदार निभाते हुए आया हार्ट अटैक, डायलॉग बोलते बोलते निकल गए प्राण

मिर्जापुर में रामलीला का किरदार निभा रहे एक पात्र को मंच पर ही हार्ट अटैक आगया है और मौत हो गई।

Update: 2023-10-20 08:03 GMT

रामलीला का किरदार निभाते हुए आया हार्ट अटैक।

UP News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में दर्शक रामलीला को देख रहे थे तभी कुछ ऐसा हुआ कि सभी परेशान हो गए। रामलीला में सीता स्वयंवर के दिन अभिनय कर पात्र को अचानक हार्ट अटैक आया और मौत हो गई। जिगना थाना क्षेत्र अंतर्गत जय मां संतोषी रामलीला समिति द्वारा पिछले 25 वर्षों से रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। बुधवार की रात में सीता स्वयंवर में राजा के पात्र की भूमिका निभा रहे 72 वर्षीय कुंवर बहादुर सिंह मंच पर अन्य पत्रों के साथ अभिनय कर रहे थे। मच पर अपना डायलॉग बोलते समय अचानक हार्ट अटैक पड़ा और उनकी तबीयत बिगड़ी। वह मंच पर ही एक कोने में जा कर गिर गये।

तीन दिन पहले रामलीला में भाग लेने आए थे घर

उनके गिरने के बाद रामलीला समिति के लोग उन्हें पास के निजी अस्पताल में लेकर गये, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिजनों का का कहना है कि महाराष्ट के पूना से तीन दिन पहले ही वह अपने गांव रामलीला में भाग लेने के लिए पहुचे थे। रामलीला में वे विभीषण और राजा जनक के अभिनय के लिए चर्चित कलाकार माने जाते थे। परिजनों का कहना है कि एक बार अभिनय कर वह दूसरी बार मंच पर अपना अभिनय कर रहे थे। अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और मंच पर ही गिर पड़े, जिससे उनकी मौत हो गई।

पुणे से पहुंचे थे रामलीला में किरदार निभाने

कुंवर बहादुर सिंह कई वर्षों से रामलीला में अलग-अलग किरदार निभा रहे थे। वे पुणे में एक निजी कंपनी में वॉचमैन का काम करते थे। तीन दिन पहले ही वे रामलीला में अभिनय करने के लिए यहां पहुंचे थे। रामलीला समिति के मुताबिक वे सीता स्वयंवर के दौरान राजा का डायलॉग बोल रहे थे, तभी उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई।

Also Read: यूपीएससी ने जारी किया UPSC Exam Calendar 2024, यहां जानें कब है कौन सी परीक्षा

Tags:    

Similar News